बुधवार, जून 12, 2024
होमऑटोVespa New Electric Scooter में मिल सकती है 100KM की रेंज के...

Vespa New Electric Scooter में मिल सकती है 100KM की रेंज के साथ फास्ट चार्जिग की सुविधा, जानिए खासियत

Date:

Related stories

Electric Vehicle खरीदने वालो के लिए बड़ी खबर, 31 मार्च से पहले खरीदे नहीं तो…

Electric Vehicle : देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों...

Electric Vehicle खरीदने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, जानिए क्या है FAME 3 को लेकर सरकार का मेगा प्लान!

Electric Vehicle: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में इलेक्ट्रिक वाहनों...

Vespa New Electric Scooter: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। साल 2024 में एक से बढ़कर एक दमदार इलेक्ट्रिक वाहन दस्तक दे सकते हैं। ऐसे में वेस्पा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (Vespa New Electric Scooter) जल्द ही मार्केट में उतार सकती है। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर (Upcoming Electric Scooter) में रेंज से लेकर डिजाइन और खूबियां तक काफी बढ़िया रहने वाली हैं। आगे देखिए क्या है इसकी डिटेल।

Vespa New Electric Scooter की लीक डिटेल

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वेस्पा का अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बेहतरीन परफॉर्मेंस वाला प्रोडक्ट होगा। अगर आप रेंज की चिंता कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इस स्कूटर में 100KM की रेंज मिल सकती है। वेस्पा के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी हैडलैंप, एलईडी टेललैंप, टर्न सिग्नल लैंप दिया जा सकता है।

Vespa New Electric Scooter
Vespa New Electric Scooter

Vespa New Electric Scooter की अनुमानित खूबियां

साथ ही ट्यूबलेस टायर के साथ अलॉय व्हील्स मिल सकते हैं। स्कूटर में 7 इंच की टीएफटी स्क्रीन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिल सकती है। इसमें रिमोट लॉक और अनलॉक की सुविधा मिलेगी। इसमें इको और स्पोर्ट्स मोड दिए जा सकते हैं।

Vespa New Electric Scooter का संभावित बैटरी पैक

बैटरी 4.2kwh
रेंज100KM
टॉप स्पीड 70KM
चार्जिंग टाइम3.5 घंटे
कीमत 90 से 95 हजार रुपये (संभावित)

खबरों में दावा किया जा रहा है कि वेस्पा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.2kwh की बैटरी पैक मिल सकता है। ये सिंगल चार्ज पर 100KM की रेंज दे सकता है। इसमें 70KM की टॉप स्पीड दी जा सकती है। ये स्कूटर 3.9 सेकेंड में 0-40KM की स्पीड पकड़ सकता है।

साथ ही इस स्कूटर को 3.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिल सकता है। इसकी कीमत को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये 90 से 95 हजार रुपये में आ सकता है। ये स्कूटर जून 2024 तक मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories