रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोभारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए पार्टनर ढूंढ रही Volkswagen! क्या चमकने...

भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए पार्टनर ढूंढ रही Volkswagen! क्या चमकने वाली है ग्राहकों की किस्मत?

Date:

Related stories

Volkswagen: ग्राहकों का रुझान पिछले कुछ दिनों से काफी देखने को मिल रहा है। इस बीच दुनिया की जानी मानी-जर्मन कंपनी Volkswagen ने भी भारत का रुख किया है। Volkswagen भारत में एक ऐसा पार्टनर तलाश रही है। जिसके साथ मिलकर वह इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बना सके। आपको बता दें, वोक्सवैगन ग्रुप यूरोप का सबसे बड़ा कार निर्माता समूह है। ऐसे में अगर स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन भारत में किसी बड़ी ऑटो कंपनी को पार्टनर बनाता है तो इससे भारत को काफी फायदा हो सकता है।

Volkswagen भारत में बनाना चाहती है इलेक्ट्रिक वाहन

ऑटो मार्केट में चल रही खबरों की मानें तो, स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन अपने 100 प्रतिशत स्वामित्व को कम करने के लिए तैयार है, बशर्ते कोई पार्टनर प्लेटफॉर्म शेयरिंग और पार्ट्स सोर्सिंग के लिए तैयार हो।स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया के एमडी और सीईओ पीयूष अरोड़ा भी इससे पहले बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा था, “वोक्सवैगन समूह दुनिया के सबसे सफल वाहन निर्माताओं में से एक है।

वोक्सवैगन समूह के भीतर, स्कोडा ऑटो महत्वपूर्ण भारतीय बाजार के लिए जिम्मेदार है। हम हमेशा दुनिया भर में नए व्यापार के अवसर तलाश रहे हैं, हालांकि, कृपया समझें कि हम आम तौर पर अटकलबाजी वाली खबरों पर टिप्पणी नहीं करते हैं।

इन कपंनी को लेकर चल रही चर्चा

ऑटो मार्केट में ये भी खबरें चल रही हैं कि, कंपनी टाटा से भी इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर बात कर चुकी है। इस लिस्ट में एमजी मोटर और महिंद्रा एंड महिंद्रा का नाम भी शामिल है।वोक्सवैगन ब्रांड के ग्लोबल सीईओ थॉमस शेफर ने भी बयान देते हुए कहा थी कि, ‘कंपनी भारत में स्थानीय रूप से निर्मित ईवी लाने के लिए कई विकल्प तलाश रही है, लेकिन ब्रांड ने अभी तक उचित विकल्प को अंतिम रूप नहीं दिया है।’

अगर भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पार्टनर ढूंढ रही Volkswagen अपने मकसद में कामयाब हो जाती है। और भारत में ही इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाती हैं तो इससे ग्राहकों को सस्ते में गाड़ियां मिल सकती हैं। इसके साथ ही ऑटो मार्केट में कई सारे अवसर मिल सकते हैं। फिलहाल ये सिर्फ कयास हैं। इस पर अभी कुछ भी कहना मुश्किल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories