सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोRoyal enfield और Splendor को आफत में डालने आ रही Yamaha...

Royal enfield और Splendor को आफत में डालने आ रही Yamaha RX 100 Bike! इन फीचर्स से बुलेट को क्या देगी मात?

Date:

Related stories

Punjab News: तपती धूप के साथ लू का कहर! मान सरकार ने स्कूलों में किया छुट्टियों का ऐलान; जानें कब खुलेंगे विद्यालय

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग तपती धूप के साथ लू का भी सामना कर रहे हैं।

Department of Telecommunication: सावधान! 18 लाख मोबाइल नंबरों को क्यों किया जा रहा बंद?

Department of Telecommunication: देश में साइबर फ्रॉड लगातार बढ़ता...

Yamaha RX 100 Bike: देश में अपनी एक से बढ़कर एक बाइक्स को लॉन्च करके युवाओं के दिलों पर राज करने वाली  Yamaha का जादू लोगों के सिर पर चढ़कर बोलता है। यही  कारण है कि उन्हें जब भी कहीं बाहर लॉन्ग ड्राइव पर जाना होता है तो वो यामहा की स्पोर्टस बाइक्स का यूज करते हैं। अपने यूजर्स के इसी प्यार और विश्वास को देखते हुए कंपनी की तरफ से कई सारी शानदार गाड़ियों को लॉन्च किया जाता है। अपने यूजर्स के इसी बढ़ते हुए विश्वास को देखते हुए बहुत जल्द Yamaha की बंद हो चुकी बाइक RX 100 को दोबारा लॉन्च किया जाएगा।

तहलका मचाने आ रही Yamaha RX 100 Bike 

एक समय था जब Yamaha RX 100 Bike का जलवा देखने को मिलता था। अब इस बाइक को दोबारा से मार्केट में उतारा जा रहा है। ग्राहकों का ऐसा मानना है कि अगर ये बाइक बंद न हुई होती तो Splendor का ये जलवा न होता जो आज देखने को मिलता है। 1985 में पहली बार आई Yamaha RX100 को लॉन्च किया गया था। बहुत ही कम समय में इस बाइक ने  स्पीड, पिकअप और रेट्रो डिजाइन से धाक जमा ली थी। इस बाइको काफी खरीदा भी जा रहा था। लेकिन  1996 में सख्त उत्सर्जन मानदंडों के चलते इस शानदार बाइक को कंपनी की तरफ से बंद करना पड़ा। लेकिन अब खबर आ रही है कि, Yamaha RX100 को नए अवतार के साथ मार्केट में उतारा जाएगा।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa और Kawasaki Ninja ZX 10R में से कौन सी Super Bike में है तगड़ा इंजन? देखें फुल कंपैरिजन

Yamaha RX 100 Bike में मिलेंगे ये खास फीचर्स

अब इसमें फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन के साथ LED Daytime Running Lights (DRL), Electric Start और Digital Instrument Cluster जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।इस खास बाइक को 1.25 लाख रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपए में मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें सस्पेंशन सिस्टम भी देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही खबर है कि इसमें Wire-spoke wheels, telescopic forks front suspension , dual shock absorbers rear suspension जैसे फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। Yamaha RX100 को 2023 या फिर 2024 में मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। खबरों की मानें तो इसका मुकाबला Royal Enfield और Splendor के साथ बुलेट से है।

 

 

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories