रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसBonus Share News: होटल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी ने किया बोनस शेयर...

Bonus Share News: होटल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी ने किया बोनस शेयर का ऐलान, निवेशक जल्द हो सकते हैं मालामाल

Date:

Related stories

Bonus Share News: सिनक्लेयर्स होटल्स की भारत में आठ स्थानों पर 4 सितारा संपत्तियां हैं। पश्चिम बंगाल में 5 और तमिलनाडु के ऊटी, अंडमान के पोर्ट ब्लेयर और सिक्किम के गंगटोक में एक-एक। कंपनी बर्दवान, दार्जिलिंग, डुआर्स, कलिम्पोंग, ऊटी, पोर्ट ब्लेयर सिलीगुड़ी और गंगटोक में प्रमुख स्थानों पर होटल/रिसॉर्ट्स का मालिक है और उनका संचालन करती है। सिंक्लेयर्स होटल्स लिमिटेड के निवेशकों के लिए Bonus Share News है। जी हां, कंपनी ने बोनस शेयर देने की डेट तय कर दी है। नीचे देखिए डिटेल।

Bonus Share News: Sinclairs Hotels Ltd के प्रमुख मेट्रिक्स

PE Ratio42.9
ROCE15.7%
ROE13.1%
Market Capital766 करोड़ रुपये
Dividend Yeild0.26%

सिंक्लेयर्स होटल्स लिमिटेड एक मुख्य मेट्रिक्स प्रस्तुत करता है। ये इसके वित्तीय प्रदर्शन और बाजार की स्थिति में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। स्टॉक का मूल्य-से-आय अनुपात (पी/ई) 42.9 है, जो बाजार की कमाई के मूल्यांकन को दर्शाता है। सिंक्लेयर्स होटल्स लिमिटेड का नियोजित पूंजी पर रिटर्न (आरओसीई) 15.7 फीसदी है, जो मुनाफा पैदा करने के लिए इसकी पूंजी दक्षता को दर्शाता है।

इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) 13.1 फीसदी है, जो शेयरधारकों के रिटर्न को दर्शाता है। 766 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ सिंक्लेयर्स होटल्स लिमिटेड डिजिटल भुगतान समाधान क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति का प्रतीक है। इसका लाभांश उपज 0.26 फीसदी रहा।

Sinclairs Hotels Ltd इस दिन दे सकती है Bonus Share

सिनक्लेयर्स होटल्स लिमिटेड ने बताया कि कंपनी के निदेशक मंडल ने शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन लाभ से बनाए गए अपने फ्री भंडार में से 1:1 के अनुपात में पूर्ण भुगतान वाले बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने रिकॉर्ड तिथि सोमवार 29 जनवरी 2024 निर्धारित की है।

सिंक्लेयर्स होटल्स लिमिटेड का प्री-बोनस पेड-अप इक्विटी शेयर पूंजी 51260000 रुपये है, जो 2 रुपये प्रति शेयर के 25630000 इक्विटी शेयरों में विभाजित है, जबकि बोनस के बाद की इक्विटी शेयर पूंजी दोगुनी होकर 10,25,20,000 रुपये हो जाएगी। इसमें 2 रुपये मूल्य के 51260000 इक्विटी शेयर शामिल हैं।

Sinclairs Hotels Ltd का का हालिया स्टॉक प्रदर्शन

आपको बता दें कि बीते कारोबारी दिन मंगलवार को सिनक्लेयर्स होटल्स लिमिटेड के शेयर 0.96 प्रतिशत गिरकर 299 रुपये प्रति शेयर पर आ गए, जिसमें इंट्राडे हाई 309 रुपये और इंट्राडे लो 297.05 रुपये था। स्टॉक का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 220.85 रुपये है और इसका 52-सप्ताह का निचला स्तर 92.53 रुपये है।

Sinclairs Hotels Ltd का फाइनेंशियल रिजल्ट

सिंक्लेयर्स होटल्स लिमिटेड के तिमाही परिणामों के अनुसार, Q2FY23 की तुलना में Q2FY24 में शुद्ध बिक्री 1.1 प्रतिशत बढ़कर 8.52 करोड़ रुपये हो गई और शुद्ध लाभ 18.5 प्रतिशत घटकर 1.27 करोड़ रुपये हो गया। इसके छमाही परिणामों में H1FY24 में H1FY23 की तुलना में शुद्ध बिक्री 1.1 प्रतिशत बढ़कर 26.98 करोड़ रुपये और शुद्ध लाभ 33.8 प्रतिशत बढ़कर 9.75 करोड़ रुपये हो गया।

Sinclairs Hotels Ltd के बारे में जानिए

Sinclairs Hotels Ltd ने वित्त वर्ष 2020 तक इसके सभी होटलों में कुल 396 कमरे, 24 सुइट्स, 2 विला और कई रेस्तरां और बैंक्वेट हैं। कंपनी के ब्लू चिप कॉर्पोरेट ग्राहक आधार में आईटीसी, नेस्ले, सन फार्मा, एक्सिस बैंक, एलआईसी आदि शामिल हैं। मेकमाईट्रिप, गोइबिबो, थॉमस कुक, सीता आदि जैसे विभिन्न ट्रैवल एग्रीगेटर्स/एजेंटों के साथ भी इसके उत्कृष्ट व्यावसायिक संबंध हैं। कंपनी की नौ संपत्तियों में से सात को ट्रिपएडवाइजर ट्रैवलर्स च्वाइस अवार्ड 2022 प्राप्त हुआ और दुनिया भर के शीर्ष 10 फीसदी होटलों में स्थान मिला।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories