सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यFlight के बढ़ते दामों को लेकर उड्डयन मंत्री Jyotiraditya M. Scindia का...

Flight के बढ़ते दामों को लेकर उड्डयन मंत्री Jyotiraditya M. Scindia का बड़ा बयान, क्या अब कम होने वाली हैं विमान टिकट के दाम 

Date:

Related stories

Air India का बड़ा ऐलान! गुरुग्राम में पायलट ट्रेनिंग सेन्टर खोलने की तैयारी; जानें डिटेल

Air India: टाटा समूह (Tata) के स्वामित्व वाली एयरलाइन, एयर इंडिया (Air India) भारत के साथ देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी क्षमता के लिए जानी जाती है। खबर है कि एयर इंडिया अब अपने पंख को और उड़ान देने वाली है।

Air India: जब महिला दोस्त के लिए पायलट ने जहाज को बना दिया लिविंग रूम, स्पेशल ट्रीटमेंट देना पड़ा भारी

एयर इंडिया के एक पायलट के ऊपर गाज गिरी है और जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस पायलट ने अपनी एक महिला दोस्त को फ्लाइट के अंदर लाकर क्रू मेंबर्स से स्वागत करने के लिए कहा था। इसके साथ ही पायलट ने क्रू के साथ में नौकर जैसा व्यवहार भी किया था।

Flight Ticket Price: अभी कुछ दिन पहले ही यूरोप की पूरी एयरलाइन्स सिस्टम ठप पड़ गई थी। क्योंकि यहां के कर्मचारियों ने अपने जीवन स्तर को और बेहतर बनाने के लिए सरकार से वेतन भत्ते को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। ऐसे में इटली एयरपोर्ट पर सैकड़ों भारतवासी फंसे हुए थे। तब उनका कहना था, कि कुछ अधिक पैसे ले लो लेकिन हमारी फ्लाइटें कैंसिल न करो। हम यह सब बातें इसलिए बता रहे है, क्योंकि कुछ लोग टिकट की हाई कीमत पे कर सकते है, लेकिन वहीं कुछ लोग फ्लाइट की बढ़ती कीमतों को लेकर परेशान भी हैं। ऐसे में विपक्ष द्वारा नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम.सिंधिया (Jyotiraditya M. Scindia) से संसद में जून महीने में बढ़ते विमान टिकट के दामों को लेकर सवाल पूछा गया है। जिसके बाद इसका उत्तर मंत्री जी ने दे दिया है।

उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम.सिंधिया ने क्या जानकारी दी

खबरों की मानें तो नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम.सिंधिया (Jyotiraditya M. Scindia) ने संसद में सवालों का जवाब देते हुए बताया कि “विमान के बढ़ते कीमतों को लेकर उनकी नजर लगातार बनी हुई है। उन्होंने बताया कि विमान के टिकट के दामों को सरकार नियंत्रण नहीं करती है, बल्कि मौजूदा समय की कंपनियां (मार्केट) तय करती हैं। ऐसे में सरकार का मौजूदा रेग्यूलेशन फ्रेमवर्क को बदलने का अभी कोई इरादा नहीं है। हालांकि बढ़ते दामों को लेकर मंत्रालय ने पहले ही एक एडवायजरी जारी कर दी है।

कब तक काम हो सकते हैं विमानों के टिकट की प्राइस

देखा जाए तो जिस तरह से उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम.सिंधिया ने संसद में बयान दिया है. ऐसे में अभी विमान के बढ़ते दामों पर अंकुश लगना नजर नहीं आ रहा है। वहीं सूत्रों की मानें तो फ्लाइट्स के दामों में अगले कुछ हफ़्तों में राहत देखने को मिल सकती है, लेकिन यह सभी बातें कंपनियों के ऊपर मुख्य रूप से निर्भर करती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories