गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today:Valentine's Day से पहले सोने चांदी के दामों में...

Gold Silver Price Today:Valentine’s Day से पहले सोने चांदी के दामों में बड़ा बदलाव , यहां जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: अगर आज आप 6 फरवरी 2024 को सोने और चांदी के आभूषण को खरीदने की सोच रहे हैं तो, इनके ताजा दामों Gold Silver Price को जरूर जान ले क्योंकि आज इनकी कीमतों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। लंबे समय से इनकी कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा था । लेकिन मंगलवार को सोने और चांदी की कीमत की चमक थोड़ी सी हल्की पड़ गई। Valentine’s Day से पहले इन्हें खरीदने का अच्छा मौका है।

Gold Silver Price Today यहां जानें

आज 24 कैरेट सोना 63 142 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है। वहीं चांदी 72000 प्रति किलो की दर से थोड़ी से ज्यादा कीमत पर बिक रही है। ऐसे में आज आपको थोड़ी सी कमी इनके दामों में देखने को मिलेगी। आप घर पर भी 24 और 22 कैरेट सोने के दामों को चेक कर सकते हैं। उसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा कीमत आपको तुरंत ही पता चल जाएंगी। वहीं, आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी इनके दाम चेक कर सकते हैं। यहां पर आपको बिल्कुल नए और ताजा दाम पता चलेंगे।

सोने की शुद्धता की करें चेक

सोना खरीदते हुए इसकी शुद्धता की जांच जरुर करनी चाहिए। इसके लिए आप  ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों को भी देख सकते हैं। यहां पर आपको इसकी शुद्धता की जानकारी मिल जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories