मंगलवार, मई 21, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: हफ्ते के पहले दिन सोने और चांदी के...

Gold Silver Price Today: हफ्ते के पहले दिन सोने और चांदी के दामों में बड़ा बदलाव, जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today:आज हफ्ते का पहला दिन यानि की सोमवार 29 जनवरी 2024 का दिन है। ऐसे में अगर आप सोने या फिर चांदी के आभूषण खरीदने की सोच रहे हैं तो इनके ताजा दाम जरुर जान लें। इससे आपको फायदा हो सकता है। Gold Silver Price प्रतिदिन बदल जाते हैं। जिसकी वजह से लोगों को कभी नुकसान हो जाता है तो कभी फायदा हो जाता है। ऐसे में आज आपको Gold Silver खरीदना चाहिए या नहीं इसके लिए ताजा अपडेट जानना बहुत जरुरी है।

Gold Silver Price Today के ताजा दाम

Gold Silver Price में पिछले कुछ दिनों से काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। 24 कैरेट सोना (Gold Rate Today) 63,100 प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है। इसके साथ ही 1 किलो चांदी (Silver price Today) 76000 रुपए प्रति किलो की दर से ज्यादा कीमत पर बिक रहा है। ज्वेलर्स की दुकान पर जाने से पहले आप इनके Gold Silver Price Today SMS के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद आपको 22 और 24 कैरेट ताजा दाम SMS से पता चल जाएंगे। वहींस आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी इनके ताजा दाम पता कर सकते हैं।

सोने की शुद्धता को करें चेक

सोना खरीदते हुए इसकी शुद्धता के बारे में जरुर पता होना चाहिए। इसके लिए आपको ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को चेक करना होगा। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों से भी सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories