गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: Valentine Day से पहले बढ़ते जा रहे सोने...

Gold Silver Price Today: Valentine Day से पहले बढ़ते जा रहे सोने -चांदी के दाम, जानें ताजा अपडेट

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: आज रविवार यानी की 11 फरवरी 2024 है. ऐसे में अगर आप Valentine Day के मौके पर अपने प्रियजनों को सोने या चांदी के आभूषण देना चाहते हैं, तो उनके ताजा दामों को जरूर जान लें. क्योंकि गोल्ड और सिल्वर के दामों में लगातार उतार और चढ़ाव देखने को मिल रहा है.

Gold Silver Price Valentine Day से पहले बढ़े

आज सोना 63000 प्रति 10 ग्राम की कीमत की दर से से बिक रहा है. यह कीमत 24 कैरेट सोने की है. इसी तरह चांदी 75 हजार प्रति किलो के आस-पास बिक रही है. सोना और चांदी में लगातार उछाल जारी है. अगर ऐसे में अगर आप इन्हें खरीदते हैं तो, इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

Gold Silver Price Today घर पर भी जानें

इसके साथ ही आप घर से निकलने से पहले भी Gold Silver Price के दाम चेक कर सकते हैं. इसके लिए 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा कीमत आपको SMS से पता चल जाएंगी।आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी इनकी कीमत देक सकते हैं.

सोने की शुद्धता करें चेक

सोना खरीदते हुए इसकी शुद्धता की जानना जरूरी है. इसके लिए ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों से भी सोने की शुद्धता चेक कर सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories