गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: Valentine Day से पहले फिर बढ़ गए सोने...

Gold Silver Price Today: Valentine Day से पहले फिर बढ़ गए सोने और चांदी के दाम, यहां जानें ताजा अपडेट्

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: शुक्रवार को एक बार फिर से सोने और चांदी के दामों Gold Silver Price में भारी उछाल देखने को मिला है. अगर आपका प्लान भी आज सोना या चांदी के आभूषण खरीदने का है तो, इनके ताजा दाम जरूर जान लें ।आज प्रति 10 ग्राम सोना 63370 की कीमत पर बिक रहा है. वहीं चांदी 74600 प्रति किलो की कीमत को पार कर गई है।

चांदी और सोने की कीमतों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. ऐसे में अगर आज आप गोल्ड या सिल्वर खरीदते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कीमत अदा करनी पड़ सकती है.

Valentine Day से पहले Gold Silver Price Today यहां जानें

वैलेंटाइन डे से पहले अगर आप सोने या फिर चांदी को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इसके लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। क्योंकि इनके दामों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. आप घर पर भी सोने और चांदी के दामों को चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा कीमत आपको पता चल जाएंगी। वहीं, आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी ताजा दाम चेक कर सकते हैं।

सोने की शुद्धता की जांच

सोना खरीदते हुए इसकी शुद्धता भी जांच सकते हैं। इसके लिए  ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर चेक कर सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों को भी देखकर भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories