गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: Valentine Day से पहले गिरे सोने- चांदी के...

Gold Silver Price Today: Valentine Day से पहले गिरे सोने- चांदी के दाम, यहां जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: वैलेंटाइन डे पर अगर आप अपने पार्टनर को गोल्ड या सिल्वर से बने हुए आभूषण गिफ्ट करना चाहते हैं तो खरीदने से पहले इनके ताजा दाम जरूर जान लें. क्योंकि लगातार सोने और चांदी के दामों में उतार और चढ़ाव देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से लोगों को कभी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं तो कभी कम. आज Gold Silver Price की कीमतों पर नजर डालें तो थोड़ी सी नरमी देखी गई है .

Gold Silver Price Today यहां जानें

सोना 24 कैरेट सोना 62624 प्रति 10 की दर से बिक रहा है। वहीं, चांदी 70 हजार रुपए प्रति किलो की दर से बिक रही है. ये दाम इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (India Bullion And Jewellers Association) के द्वारा जारी किए गए हैं। आप भी घर पर सोने और चांदी के दामों को चेक कर सकते हैं।

लेकिन इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा कीमत आपको SMS से पता चल जाएंगी।इसके साथ ही आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com  पर  जाकर भी इनकी ताजा कीमत को जान सकते हैं.

सोने की शुद्धता करें चेक

सोना खरीदते हुए आपको इसकी शुद्धता जरुर जाननी चाहिए. इसके लिए ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे  नंबरों  से भी इसकी शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories