शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: Valentine Day से पहले सोने-चांदी के दामों में...

Gold Silver Price Today: Valentine Day से पहले सोने-चांदी के दामों में भारी उछाल, जानें सोमवार के ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: आज हफ्ते का पहला दिन सोमवार 12 फरवरी 2024 है.ऐसे में अगर आप गोल्ड या सिल्वर के आभूषण खरीदने की सोच रहे हैं और Valentine Day पर अपने किसी नजदीकी व्यक्ति को यह देना चाहते हैं तो, आपको इनके ताजा दाम जरूर चेक कर लेने चाहिए .क्योंकि सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार और चढ़ाव देखने को मिल रहा है.

Gold Silver Price Today देखें

आज की अगर ताजा कीमतों पर नजर डालें तो 24 कैरेट सोना 63000 प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है.वहीं चांदी 75000 प्रति किलो के आस-पास बिक रही है. ऐसे में इनकी कीमतों में उछाल देखने को मिला है. आप घर पर भी सोने और चांदी के दामों को चेक कर सकते हैं। इसके लिए 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा कीमत आपको SMS से पता चल जाएंगी।आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com  पर जाकर भी इनके ताजा दामों को चेक कर सकते हैं।

सोने की शुद्धता की जांच

सोना खरीदते हुए इसकी शुद्धता जांच लें। इसके लिए ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे  नंबरों से इसकी पहचान कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories