मंगलवार, मई 21, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: हफ्ते के आखिरी दिन सोने-चांदी के दामों में...

Gold Silver Price Today: हफ्ते के आखिरी दिन सोने-चांदी के दामों में फिर बढ़त हुई दर्ज, जानें ताजा रेंट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: अगर आप हफ्ते के आखिरी दिन शनिवार 27 जनवरी को सोने और चांदी के आभूषण को खरीदने की सोच रहे हैं तो खरीदने से पहले इनके ताजा दाम जरुर जान लें। इससे आपको फायदा हो सकता है। क्योंकि Gold Silver Price प्रतिदिन बदलते हैं। ऐसे में ये कभी बढ़ जाते हैं तो कभी घट जाते हैं। इसलिए ज्वेलर की दुकान पर जाने से पहले इनके दामों को जरुर चेक कर लें। इससे आप इनके ताजा दामों के बारे में अपडेट रहेंगे। चलिए जानते हैं, सोने- चांदी के दाम के आज के ताजा दाम (Gold Silver Price Today)।

Gold Silver Price Today यहां जानें

24 कैरेट सोना 63000 से ऊपर बिक रहा है वहीं, चांदी की कीमतों में भी उछाल देखने को मिल रहा है। चांदी 76000 रुपए प्रति किलो की दर से ही ऊपर बिक रही है। ये दाम अलग-अलग राज्यों में भिन्न हो सकते हैं। इस लिए इनके दाजा दाम आप घर पर भी चेक कर सकते हैं।

मिस्ड कॉल देकर जानें Gold Silver Price

इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके तुरंत ही बाद आपको 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा दाम SMS के माध्यम से पता चल जाएंगे। आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी इनके ताजा रेट्स पता कर सकते हैं।

सोने की शुद्धता करें चेक

सोने की शुद्धता को खरीदने से पहले आपको जरुर चेक करना चाहिए। इसके लिए ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को जांच सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों से भी आप इसकी शुद्धता को भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories