रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसGold-Silver Price Today: प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन बढ़ गए सोने-चांदी...

Gold-Silver Price Today: प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन बढ़ गए सोने-चांदी के दाम, जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today: देशभर में आज अयोध्या में आयोजित भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की धूम है।हर तरफ भगवान राम की गूंज देखने को मिल रही है। लेकिन आज 22 जनवरी को सोने और चांदी के आभूषण खरीदने वालों को बड़ा झटका लग गया है। क्योंकि सोने और चांदी (Gold-Silver Price Today) के दामों में आज बढ़त दर्ज की गई है। इस बीच अगर आप गोल्ड और सिल्वर को खरीदने के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं तो इनके ताजा दाम जरुर जान लें। इससे आपको खरीदने में आसानी होगी।

Gold-Silver Price Today रेट्स

22 जनवरी 2024 को सोने और चांदी के दामों में थोड़ी सी बढ़त दर्ज की गई है। 24 कैरेट 10 ग्राम सोना 63000 रुपये से ऊपर बिक रहा है। वहीं, चांदी ने भी रफ्तार पकड़ी हुई है। आज चांदी 75000 रुपए प्रति किलो की दर से ऊपर बिक रही है। ऐसे में अगर आप आभूषण खरीदते हैं तो ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं।

Gold-Silver Price घर पर करें चेक

सोने और चांदी के दाम दिन में कई बार बदलते हैं ऐसे में आप 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर 22 और 24 कैरेट सोने के दाम चेक कर सकते हैं। यहां पर तुरंत ही आपको SMS के द्वारा ये पता चल जाएंगे। इसके साथ ही आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी ताजा रेट्स की अपडेट्स ले सकते हैं।

सोने की शुद्धता कैसे करें चेक?

सोना खरीदते हुए इसकी शुद्धता की जांच जरुर करनी चीहिए। इसके लिए आप आभूषणों पर बने ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को चेक कर सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों से इसकी पहचान कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories