मंगलवार, मई 21, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: हफ्ते के आखिरी दिन बढ़ गए सोने और...

Gold Silver Price Today: हफ्ते के आखिरी दिन बढ़ गए सोने और चांदी के दाम, जानें ताजा अपडेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: हफ्ते के आखिरी दिन शनिवार को सोने और चांदी के आभूषण खरीदने वालों को आज के ताजा दाम जरुर जानने चाहिए। इससे आपको फायदा हो सकता है। गोल्ड और सिल्वर के दामों में लगातार उतार और चढ़ाव देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से कभी ये महंगा हो जाता है तो कभी ये सस्ता हो जाता है। आज अगर आपका प्लान सोना या चांदी को खरीदने का कर रहा है तो नई अपडेट जरुर जान लें। क्योंकि 20 जनवरी को इनके दाम बढ़ गए हैं।

Gold Silver Price Today रेट्स

24 कैरेट10 ग्राम सोने की कीमत 61958 रुपए है। वहीं , 71073 रुपए प्रति किलो की दर से चांदी बिक रही है। ये कीमतें इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की तरफ से जारी की गई है। इन दोनों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। अलग-अलग राज्यों में इनके दाम भिन्न हो सकते हैं। ये टैक्स लगने के कारण होता है।

Gold Silver के ताजा दम घर पर करें चेक


आप घर बैठे भी सोने के दाम चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद आपको 22 और 24 कैरेट सोने के दामों की ताजा अपडेट SMS से तुरंत ही मिल जाएगी। आप www.ibja.com या ibjarates.com जैसी आधिकारिक साइट पर भी जाकर इनके ताजा दाम चेक कर सकते हैं।

सोने की शुद्धता की जांच

सोना खरीदते हुए आपको इसकी शुद्धता की जांच जरुर करना चाहिए। इसके लिए आभूषणों पर बने ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को चेक कर सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों से भी इसकी शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories