सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसFree Metro Card: मेट्रो में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, अब...

Free Metro Card: मेट्रो में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, अब 10 दिन फ्री में ऐसे करें सफर, जानिए क्या है नियम

Date:

Related stories

Free Metro Card: आज बड़े शहरों में हम ज्यादातर मेट्रो से ही सफर करते है । ऐसे में मेट्रो से सफर करने वालों के लिए एक बहुत ही दिलचस्प खबर है । अगर आप भी प्रतिदिन मेट्रो की सफर करते हैं तो अब आपको मेट्रो का कार्ड फ्री में मिलेगा । जहां हमें पहले मेट्रो कार्ड बनाने के लिए पैसे देने पड़ते थे वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर इसे फ्री में बनाया जा रहा है । ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं कि आप कब कब इस कार्ड को फ्री में ले सकते हैं ।

गणतंत्र दिवस के मौके पर फ्री कार्ड

आज के समय में कहीं आने जानें का सबसे अच्छा साधन मेट्रो है । ऐसे में हमें इसके कार्ड को बनवाने के लिए 100 रुपए खर्च करने पड़ते है लेकिन नोएडा मेट्रो ने अब यह कार्ड फ्री में देने का फैसला किया है । नोएडा मेट्रो की तरफ से यह कार्ड 26 जनवरी के दिन से अगले 10 दिनों तक फ्री में दिया जाएगा । ऐसे में अगर आप भी मेट्रो की यात्रा करने शौकीन है तो इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार्ड को एसबीआई की तरफ से बनाया गया है।

कार्ड बनवाने के लिए नियम

अगर आप भी नोएडा मेट्रो का यह कार्ड बनवाना चाहते हैं तो इससे जुड़े नियम की जानकारी भी होना ज़रूरी है । नोएडा मेट्रो के इस कार्ड को बनवाने का समय 26 जनवरी से लेकर 4 फरवरी तक का है और यह कार्ड बिल्कुल फ्री है। नोएडा मेट्रो ने काउंटर पर भीड़ न हो इसके लिए एक्वा लाइन पर वेडिंग मशीन भी लगा रखा है । इस कार्ड के लिए आपको ऑनलाइन तरीके से पेमेंट करना होगा ।

Also Read: एकता कपूर को Bigg Boss 16 के घर में मिली नई हीरोइन, इस फिल्म के सीक्वल का किया ऐलान

कार्ड में इतना होना चाहिए पैसा

नोएडा मेट्रो ने बताया है कि इस कार्ड में प्रवेश के लिए कम से कम 50 रुपए होना जरूरी है। अगर इससे भी कम बैलेंस है तो आप अंदर नहीं जा पाएंगे।आपको बता दें कि नोएडा एक्वा लाइन में कुल 21 स्टेशन है जो ग्रेटर नोएडा को जोड़ता है ।

ये भी पढ़ें: SHEHNAAZ GILL के इस वीडियो ने सर्दी में बढ़ाई गर्मी, रेड हॉट ब्यूटी बनकर फैंस के बीच बरपाया कहर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories