शनिवार, जून 22, 2024
होमदेश & राज्यखुशखबरी! ICICI iMobile Pay App की मदद से बिना किसी झंझट के...

खुशखबरी! ICICI iMobile Pay App की मदद से बिना किसी झंझट के घर बैठे करें बिल का भुगतान, जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

ICICI iMobile Pay App: आज की तेज़ गति वाली दुनिया में उपयोगिता लागतों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करना मुश्किल हो सकता है। इस प्रक्रिया को आईसीआईसीआई बैंक iMobile Pay App द्वारा सरल बना दिया गया है, जो विभिन्न बिलों का भुगतान करने के लिए ऐप्स के बीच स्विच करने की सुविधा प्रदान करता है। चालिए आपको बताते है कि आप कैसे आईमोबाइल पे ऐप के साथ बिल-भुगतान के अनुभव को बेहतर बना सकते है। और इसके क्या फायदे है।

आईमोबाइल पे ऐप का उपयोग कैसे करें

डाउनलोड और इंस्टॉल करें- अपने स्मार्टफोन पर iMobile Pay ऐप इंस्टॉल करने के लिए पहले इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड करना होगा।

लॉगिन और सेटअप- ऐप खोलें और लॉग इन करने के लिए अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें। यदि आप पहली बार उपयोगकर्ता हैं, तो आपको एक खाता बनाना होगा और इसे सक्रिय करना होगा। ऐसा करने के लिए, अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा।

बिल भुगतान पर नेविगेट करें- ऐप के डैशबोर्ड पर ‘बिल भुगतान’ बटन पर क्लिक करें। आप इस क्षेत्र के साथ एक ही स्थान पर अपने सभी उपयोगिता बिलों का प्रबंधन और भुगतान कर सकते हैं।

बिलर्स जोड़ें- ‘माई बिल्स’ का चयन करके डीटीएच, मोबाइल, गैस, बिजली और पानी सहित आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवाओं के लिए बिलर्स जोड़ें। आप अपने विशेष सेवा प्रदाताओं को ढूंढ सकते हैं और उन्हें अपनी बिलर्स सूची में जोड़ सकते हैं।

बिलों का भुगतान करें- बिलर्स जुड़ने के बाद, आप तुरंत कोई भी बकाया बिल चुन सकते हैं, आवश्यक जानकारी भर सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं। ऐप कई भुगतान विकल्प स्वीकार करता है, जैसे यूपीआई, डेबिट/क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग।

आईमोबाइल पे के फायदे

●आप आईमोबाइल पे ऐप की मदद से अपने सभी बिलों का भुगतान एक ही प्लेटफॉर्म पर करके समय और मेहनत बचा सकते हैं।

●मजबूत एन्क्रिप्शन और सुरक्षा प्रक्रियाओं के साथ, आईसीआईसीआई बैंक आपके लेनदेन की सुरक्षा की गारंटी देता है।

●बेहतर धन प्रबंधन आपके सभी पिछले भुगतानों और वर्तमान दायित्वों के व्यापक परिप्रेक्ष्य से संभव होता है।

आप आईसीआईसीआई बैंक आईमोबाइल पे ऐप का उपयोग करके अपने बिल भुगतान प्रक्रिया की आसानी, गति और दक्षता में सुधार कर सकते हैं।

Latest stories