सोमवार, मई 20, 2024
होमबिज़नेसपैसा नहीं होने पर भी खरीद पाएंगे अपनी मनपसंद आइटम, ICICI Bank...

पैसा नहीं होने पर भी खरीद पाएंगे अपनी मनपसंद आइटम, ICICI Bank कस्टमर्स EMI से कर पाएंगे UPI पेमेंट

Date:

Related stories

मार्च तिमाही में 30 फीसदी बढ़ा ICICI Bank का मुनाफा, निवेशकों को 8 रुपये शेयर का डिविडेंड देने की घोषणा

ICICI Bank: देश के दिग्गज निजी बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने शनिवार को एक बड़ा ऐलान किया है। आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि वह निवेशकों को 8 रुपये प्रति शेयर हिसाब से डिविडेंड देगा।

ICICI Bank: देश के बैकिंग सेक्टर में लगातार सुधार हो रहा है। बैंकों के कामकाज से लेकर बैंक कस्टमर्स को मिलने वाली सुविधाओं में इजाफा हो रहा है। वहीं, डिजिटल पेमेंट ने बैकिंग सेक्टर में एक नई जान फूंक दी है। ऐसे में भारत के निजी क्षेत्र के एक बैंक ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने एक बड़ी घोषणा की है। बैंक अब यूपीआई पेमेंट पर भी ईएमआई की सुविधा देगा।

सर्विस का लाभ लेने के लिए करना होगा ये काम

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस यानि कि यूपीआई पेमेंट के लिए इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट यानि कि ईएमआई की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए कस्टमर्स को क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक किसी भी क्यूआर कोड का इस्तेमाल करके आसान किस्तो में पेमेंट कर सकते हैं। बैंक ने कहा कि इस सुविधा का फायदा उन कस्टमर्स को मिलेगा, जो पहले से बैंक की पे लेटर सुविधा का लाभ उठा रहे है और जो कस्टमर्स योग्य हैं। इसके तहत बाय नाऊ पे लेटर सेवा का फायदा लेने के लिए ईएमआई ऑप्शन का लाभ यूपीआई पेमेंट के जरिए लिया जा सकता है।

आसान किस्तों में बैंक को वापिस दें पैसा

आईसीआईसीआई बैंक ने बताया कि इस सुविधा को पहली बार शुरू किया गया है। इस सुविधा का लाभ लेकर ग्राहक आसानी से 10 हजार तक की पेमेंट कर सकते हैं। इस पेमेंट को ग्राहक बाद में 3 महीने, 6 महीने और 9 महीने की आसान किस्तों में चुका सकते हैं।

जल्द शुरू होगी ये सुविधा

बैंक की ओर से शुरू की गई नई सुविधा पे लेटर ईएमआई का लाभ कस्टमर्स कपड़े खरीदने में, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम के साथ ही होटल बुकिंग, ट्रैवल के दौरान कर सकते हैं। आपको बता दें कि बैंक की ये सुविधा ऑनलाइन पेमेंट्स के लिए उपलब्ध नहीं है। मगर बैंक की ओर से बताया गया है कि जल्द ही ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी पे लेटर ईएमआई की सर्विस शुरू की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Maruti Baleno vs Maruti Fronx: किस कार में मिल रहे ज्यादा एडवांस फीचर्स और पावरफुल इंजन, यहां देखें पूरी कंपेरिजन

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories