बुधवार, मई 8, 2024
होमबिज़नेसखुलने के पहले ही धड़ाम हुई IRCTC की साइट, रेलवे टिकट बुक...

खुलने के पहले ही धड़ाम हुई IRCTC की साइट, रेलवे टिकट बुक करने के लिए करें ये काम तुरंत मिलेगा समाधान

Date:

Related stories

Patna News: रेल यात्री ध्यान दें! सफर के दौरान खानपान को लेकर ये है IRCTC की नई एडवाइजरी

Patna News: भारत के ज्यादातर हिस्सों में आम लोग रेलवे की यात्रा करना महफूज समझते हैं। हालाकि इस दौरान लोगों के अंदर खानपान के संबंध में चिंता बढ़ जाती है। इस संबंध में कभी-कभी रेलवे द्वारा उपलब्ध कराए गए भोजन की खराब गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठ जाते हैं।

IRCTC: IRCTC की ऑफिसियल साइट में तकनीकी दिक्कतों के कारण यात्रियों को टिकट बुक करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि जैसे ही IRCTC ने अपने यूजर्स के लिए साइट को खोला लोगों ने इसकी शिकायत करनी शुरु कर दी। हालाकि आईआरसीटीसी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए स्पष्ट किया है कि तकनीकी दिक्कतों के कारण यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मामला हमारी टीम के संज्ञान में है। इसे बहुत जल्द सही कर लिया जाएगा।

जारी किए गए कस्टमर केयर नंबर

बता दें कि आईआरसीटीसी ने इस मामले में दिक्कतों का सामना कर रहे यूजर्स के लिए कस्टमर केयर नंबर जारी किया है। आईआरसीटीसी ने कहा है कि जिन यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है उनके लिए यह नंबर जारी किए गए हैं। ये नंबर हैं 14646, 0755-6610661 और 0755-4090600 इन नंबरों पर शिकायत दर्ज करा कर यूजर्स अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

इन विकल्पों से बुक हो सकते हैं टिकट

बता दें कि आईआरसीटीसी के साइट में हो रही तकनीकी दिक्कतों को देखते हुए एक वैकल्पिक सुविधा दी गई है जहां से यूजर्स टिकट बुक कर सकते हैं। खबरों की माने तो आईआरसीटीसी ने इसके लिए Ask Disha को इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है। इसके अतिरिक्त रेलवे टिकट काउंटर और आईआरसीटीसी ई-वॉलेट के जरिए भी टिकट की बुकिंग की जा सकती है।

पेमेंट करने में आ रही समस्या के कारण डाउन किया गया साइट

खबरों की माने तो आईआरसीटीसी ने साइट में पेमेंट करने के दौरान आ रही समस्या से उबरने के लिए इसको डाउन कराया है। जिससे की इस तकनीकी दिक्कत से उबरकर जल्द से जल्द यूजर्स को बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories