शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमबिज़नेसPanorama Studios International Shares: सिनेमा जगत में अपना जादू बिखरने के बाद...

Panorama Studios International Shares: सिनेमा जगत में अपना जादू बिखरने के बाद रॉकेट हुए कंपनी के शेयर, क्या निवेश करें?

Date:

Related stories

Panorama Studios International Shares: पैनोरमा स्टूडियोज़ इंटरनेशनल उत्पादन और वितरण में उपस्थिति वाला एक विविध फिल्म स्टूडियो है। बीते वर्षों में पैनोरमा स्टूडियोज़ ने प्रमुख बॉक्स ऑफिस सहित कई अन्य फिल्मों जैसे ओमकारा, स्पेशल 26, दृश्यम, सिंघम जैसी कमर्शियल रूप से सफल और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों का निर्माण किया है। परिणामस्वरूप कंपनी का स्टॉक लगातार ऊपर की ओर बना हुआ है, जिससे निवेशकों को स्थिरता के साथ भारी रिटर्न मिल रहा है।

साप्ताहिक चार्ट विश्लेषण

पैनोरमा स्टूडियोज़ इंटरनेशनल के साप्ताहिक चार्ट पर एक नजर डालने से एक प्रभावशाली उछाल के साथ राजस्व प्रक्षेप सर्कल के बारे में पता चलता है।

साल 2021 में पैनोरमा स्टूडियोज़ इंटरनेशनल स्टॉक का मूल्य लगभग 50 रुपये प्रति शेयर था। 2023 तक तेजी से आगे बढ़ते हुए शेयर की कीमत 250 रुपये के पार पहुंच गई है, जिससे निवेश पर लगभग 400 प्रतिशत का गजब रिटर्न मिलता है। यह लगातार विकास की प्रवृत्ति निवेशकों के लिए स्थिरता और लाभप्रदता का प्रतीक है, जिससे पैनोरमा स्टूडियो प्रतिस्पर्धी बाजार में एक उत्कृष्ट विकल्प बन गया है।

वित्तीय वर्ष 2023-24 की प्रभावशाली दूसरी तिमाही का परिणाम

वहीं, पैनोरमा स्टूडियोज ने अपने वित्तीय प्रदर्शन में चमक जारी रखी है। FY23-24 की दूसरी तिमाही के नतीजे मजबूत आंकड़े दिखा रहे हैं। शुद्ध बिक्री बढ़कर 39.73 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वर्ष से 36.25% अधिक है। तिमाही शुद्ध लाभ में 205.51% की प्रभावशाली वृद्धि देखी गई, जो 4.21 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

EBITDA 268.69% की वृद्धि के साथ 6.68 करोड़ रुपये हो गया, और प्रति शेयर आय (ईपीएस) सितंबर 2022 में 3.21 रुपये से बढ़कर सितंबर 2023 में 3.38 रुपये हो गई। ये शानदार वित्तीय स्थिति अपने निवेशकों को मूल्य प्रदान करने के लिए पैनोरमा स्टूडियो की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

पीवीआर के साथ सहयोग

पैनोरमा स्टूडियोज ने हाल ही में राष्ट्रव्यापी फिल्म वितरण के लिए पीवीआर पिक्चर्स लिमिटेड के साथ एक रणनीतिक गठबंधन बनाया है। पीवीआर पिक्चर्स, पीवीआर लिमिटेड की सहायक कंपनी, 67 भारतीय शहरों में 781 स्क्रीन के विशाल नेटवर्क का दावा करती है। यह सहयोग पैनोरमा स्टूडियो को व्यापक दर्शकों तक पहुंचने और नए बाजारों में प्रवेश करने में सक्षम बनाता है, जिससे भारतीय फिल्म उद्योग में इसकी उपस्थिति मजबूत होती है।

कंपनी की अतिरिक्त जानकारी

पैनोरमा स्टूडियोज़ ने न केवल सिनेमा के क्षेत्र में सफलता हासिल की है, बल्कि वित्तीय प्रबंधन और परिचालन दक्षता में भी महत्वपूर्ण प्रगति की है-

  • पैनोरमा स्टूडियोज़ इंटरनेशनल ने वित्तीय स्थिरता को बढ़ाते हुए सफलतापूर्वक अपना कर्ज कम किया है।
  • आगामी तिमाहियों में अपेक्षित मजबूत प्रदर्शन कंपनी के सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ाता है।
  • तीन वर्षों में 40.9% के प्रभावशाली रिटर्न ऑन इक्विटी (आरओई) ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, पैनोरमा स्टूडियोज़ एक अच्छा निवेश बना हुआ है।
  • देनदार दिनों में उल्लेखनीय सुधार, 228 से घटकर 27.6 दिन होना, उन्नत वित्तीय प्रबंधन को दर्शाता है।
  • कंपनी की कार्यशील पूंजी की आवश्यकताएं 225 दिनों से घटकर 102 दिन हो गई हैं, जो परिचालन दक्षता में सुधार का संकेत है।

आपको बता दें कि फिल्म उद्योग के अंदर संभावित अवसरों के क्षेत्र में पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनेशनल एक उल्लेखनीय विकल्प के रूप में निकलकर सामने आया है। शानदार सफलता के इतिहास से समर्थित और रणनीतिक प्रयासों से प्रेरित, यह सिनेमाई महाशक्ति खुद को अलग करती है। इसके बाद भी निवेशकों को मेहनती शोध को प्राथमिकता देनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके निवेश निर्णय उनकी मजबूत वित्तीय उद्देश्यों के अनुरूप हों।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories