शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमबिज़नेसPetrol Diesel Price: इंटरनेशनल मार्किट में धड़ाम से गिरी कच्चे तेल की...

Petrol Diesel Price: इंटरनेशनल मार्किट में धड़ाम से गिरी कच्चे तेल की कीमतें, जानिए आपके शहर कितने बदले दाम ?

Date:

Related stories

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल, नोएडा -पटना में भी बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। खबर है कि ग्लोबल मार्केट में आज फिर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल का क्रम जारी है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

Petrol Diesel Price: दिन प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की नए रेट जारी किए जाते हैं। यदि आप भी अपने शहर के लेटेस्ट पेट्रोल डीजल के रेट जाना चाहते हैं तो इस तरह जान सकते हैं। बता दें कि, इस समय कच्चा तेल 76.45 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पर बना हुआ है। उसी के आधार पर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए और डीजल की कीमत 89.62 रुपए प्रति लीटर बनी हुई है। आइए जानते हैं कि अन्य शहरों में पेट्रोल और डीजल के रेट क्या तय किए गए हैं।

शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

मुंबई में भी पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपए प्रति लीटर है और डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों की बात की जाए तो चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल 102.63 रुपए और डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से दिख रहा है। कोलकाता में भी 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपए और डीजल 92.76 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।

Also Read: Siddaramaiah सरकार नहीं लगाएगी Bajrang Dal पर रोक ! जानें क्या है इसके पीछे की असल वजह

इसी के साथ नोएडा में आज पेट्रोल की कीमत 96.65 रुपए प्रति लीटर और डीजल 89.71 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। वहीं गुरुग्राम में भी पेट्रोल की कीमत 96.10 रुपए और डीजल 90.05 रुपए प्रति लीटर हो गया है। इसी के साथ लखनऊ में भी 1 लीटर पेट्रोल 96.47 रुपए और डीजल 89.75 रुपए प्रति लीटर के दर से बिक रहा है।

इस तरह घर बैठे देखें पेट्रोल-डीजल के दाम

ऐसे में अगर आप घर बैठे पेट्रोल डीजल के दाम अपने मोबाइल फोन पर देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बस एक आसाम काम करना होगा। इसके लिए आप इंडियन ऑयल के कस्टमर फ्यूल की कीमत चेक करने के लिए RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेज दें। वहीं बीपीसीएल (BPCL) के ग्राहक नए दाम चेक करने के लिए <डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज दें। इसी के साथ एचपीसीएल (HPCL) ग्राहक नए रेट्स पता करने के लिए HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर SMS भेजना होगा।

Also Read: Rajasthan: CM Mann करेंगें Sriganganagar के किसानों का कैंसर खत्म! हस्ताक्षर अभियान चला तिरंगा यात्रा में रखेंगे मांग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories