शनिवार, मई 18, 2024
होमबिज़नेसReliance Retail Update: रिलायंस रिटेल में 2069.50 करोड़ रुपये का निवेश, इंवेस्टमेंट...

Reliance Retail Update: रिलायंस रिटेल में 2069.50 करोड़ रुपये का निवेश, इंवेस्टमेंट फर्म KKR ने कंपनी में बढ़ाई हिस्सेदारी

Date:

Related stories

Mukesh Ambani का Gujarat प्रेम छलका, बोले- Reliance गुजरात की कंपनी थी, है और रहेगी

Mukesh Ambani: भारत के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्री...

Mukesh Ambani: अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, मांगे मात्र इतने करोड़ रूपए

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को...

Reliance Board: अनंत अंबानी की रिलायंस बोर्ड में नियुक्ति को लेकर उठे सवाल, जानें क्‍या है पूरा मामला और क्‍यों हुआ विरोध?

Reliance Board: भारत के साथ विश्व के अनेक हिस्सों में अपने काबिलियत व अन्य पहलुओं से छाप छोड़ चुकी रिलायंस इंडस्ट्रीज की चर्चा इन दिनों फिर जोरों पर है। दरअसल रिलायंस बोर्ड में कंपनी ने मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों को बोर्ड में शामिल करने का निर्णय लिया था।

Tata-NVIDIA Deal: रिलांयस के बाद टाटा ने भी AI तकनीक के क्षेत्र में रखे कदम, अमेरिकी कंपनी के साथ हुई ये डील

Tata NVIDIA Deal: बदलते वक्त के साथ भारत ने भी अपने व्यवसायिक नीति में बदलाव किया है और कोशिश की जा रही है कि देश और दुनिया के बीच भारत का एक नाम स्थापित कर एक नई उपलब्धि हासिल की जाए।

Reliance Retail Update: मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सो में अपने छाप छोड़ रही है। इसकी चर्चा भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशो में भी है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि रिलायंस कंपनी (Reliance) ने देश से बाहर निकल कर खुद को विस्तार दिया है और अब दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपना नाम कायम कर रही है।

इस वक्त रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है जिसकी मानें तो ग्लोबल निवेश फर्म केकेआर (KKR) ने रिलायंस के रिटेल कंपनी, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में 2069.50 करोड़ रुपये के भारी निवेश करने का निर्णय लिया है। इस क्रम में कहा जा रहा है कि इससे कंपनी का मौजूदा स्थिती और बेहतर होगी और व्यवसाय के क्षेत्र में विस्तार हो सकेगा।

KKR के रिलायंस में निवेश के साथ बढ़ गई हिस्सेदारी

ग्लोबल निवेश फर्म कंपनी केकेआर (KKR) अपने निवेश पॉलिसी के लिए जानी जाती है। कंपनी ने पहले भी रिलायंस के रिटेल कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में निवेश कर रखा था। इसके तहत केकेआर (KKR) के पास कंपनी की 1.17 फीसदी हिस्सेदारी थी। अब इस 2069.50 करोड़ रुपये के निवेश के साथ ही केकेआर (KKR) की हिस्सेदारी में बढ़ोतरी हुई है और यह कंपनी की 1.42 फीसदी हिस्सेदारी की मालिक हो गई है। बता दें कि ग्लोबल इंवेस्टमेंट फर्म केकेआर (KKR) के इस निवेश के साथ ही रिलायंस रिटेल वेंचर्स, इक्विटी वैल्यू के हिसाब से देश की चौथी सबसे बड़ी कंपनी बनी है। रिलायंस ने इस संबंध में बयान जारी कर जानकारी दी है।

निवेश के बाद रिलायंस ने जारी किया बयान

खबरों की माने तो केकेआर (KKR) के इस निवेश के बाद से रिलांयस ने इसे अपनी बड़ी उपलब्धि बताकर बयान जारी किया है। रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा कि कंपनी को लगातार मिल रहे निवेश से हमें अत्यंत खुशी मिली है। हम सभी निवेशकों का सम्मान करते हैं और उन्हें धन्यवाद देते हैं। उन्होंने इस दौरान कंपनी की विजन और क्षमता पर भी जोर दिया। बता दें कि अभी बीते महीनो ही कतर इंवेस्टमेंट अथॉरिटी ने रिलायंस रिटेल में 0.99 फीसदी का हिस्सा खरीदा था जिसके बदले कंपनी में 8278 करोड़ रुपये के निवेश देखने को मिले थे। रिलायंस के प्रति ग्लोबल इंवेस्टर के अंदर लगातार विश्वास का लेवल बढ़ रहा है जिसके परिणाम स्वरुप कंपनी में निवेश देखने को मिल रहे हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories