मंगलवार, मई 14, 2024
होमबिज़नेसShare Market Update: सेंसेक्स और निफ्टी के अंको में इजाफा, टाटा स्टील...

Share Market Update: सेंसेक्स और निफ्टी के अंको में इजाफा, टाटा स्टील के साथ इन कंपनियों के शेयर में तेजी, जानें ताजा अपडेट

Date:

Related stories

Share Market Update: भारतीय शेयर बाजार से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है जिसके तहत सेंसेक्स और निफ्टी ने बाजार की शुरूआत के साथ ही कीर्तिमान रचा है। मिली जानकारी के अनुसार सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने अपने पुराना रिकॉर्ड को पिछे छ़ोड़ते हुए नया इतिहास रचा है। इसके तहत बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में गुरुवार को सेंसेक्स ने अपने कारोबार की शुरूआत 67627 के साथ शुरु की तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के निफ्टी की शुरुआत 20127 के स्तर से हुई। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने अपने अंको में बढ़ोतरी दर्ज की है।

बता दें कि शेयर बाजार (Share Market) को लेकर भारत के हर हिस्से में धूम मची रहती है। इसके हर छोट से छोटे खबर से देश के लाखो नागरिक प्रभावित होते हैं। कोई लाभ कमा लेता है तो किसी का भारी नुकसान हो जाता है। ऐसे में सेंसेक्स और निफ्टी के रिकार्ड से भी लाखों निवेशकों पर इसका असर पड़ेगा।

ये है शेयर बाजार का अपडेट

बता दें कि शुरु में सेंसेक्स 67727 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इस दौरान इसके अंको में इजाफा देखा गया था। वहीं निफ्टी ने 20155 के साथ अपने कारोबार की शुरूआत की थी। इसको लेकर बता दें कि सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने अपने अंको में मजबूती ली है। ऐसे में इस क्रम से शेयर बाजार में हलचल के बढ़ने की उम्मीद है। इससे अलग-अलग कंपनियों के शेयर पर इसका प्रभाव पड़ रहा है जिसके परिणाम स्वरुप कुछ घाटे में हैं तो कुछ तगड़े मुनाफे में जाकर कारोबार कर रही हैं।

इन कंपनियों के शेयर को मिल रही तेजी

बता दें कि शेयर बाजार के कारोबार में इस उतार-चढ़ाव के क्रम में कई कंपनियों के शेयर (Share Market) में तेजी देखने को मिली है। इसमें टाटा (TATA) स्टील के शेयर प्रमुख हैं जिसमें करीब 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं इसके अलावा हिन्डाल्को, यूपीएल, टेक महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाइटन और विप्रो जैसे कंपनियों के शेयर टॉप गेनर की भूमिका में रहे हैं। वहीं सन फार्मा, कोल इंडिया, बि्रटानिया, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट और भारतीय एयरटेल के शेयर में हल्की गिरावट दर्ज की गई और इन्हें टॉप लूजर के कैटेगरी में देखा गया।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories