Stock Market Today: घरेलू बाजार हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानि कि सोमवार को हल्की तेजी के साथ खुला। बीएसई के सेंसेक्स में 200 अंकों की उछाल देखी जा रही है। वहीं, निफ्टी लगभग 60 अंकों की तेजी के साथ 17000 के स्तर को पार कर गया है।

आज कैसे खुला बाजार 

सोमवार को भारतीय बाजार की शुरुआत थोड़ी तेजी के साथ हुई। सेंसेक्स में 100 अंकों की बढ़त के बाद बाजार लाल निशान पर कारोबार करने लगा। मगर ये सिलसिला अधिक समय तक नहीं रहा, कुछ देर बाद बाजार में एक बार फिर से तेजी दिखने लगी।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

बाजार में दिखी मामूली तेजी

बीएसई के 30 शेयरों वाला सेंसेक्स करीब 40 अंकों की तेजी के साथ खुला। इतने अंको के उछाल के साथ सेंसेक्स 57,566.90 के स्तर पर पहुंच गया। वहीं, एनएसई का निफ्टी 50 शेयरों वाला 39.25 अंकों की तेजी के साथ 16,984.30 के स्तर पर खुला। हालांकि, इसके बाद निफ्टी 17000 के स्तर को पार कर गया।

जानिए BSE और NSE का हाल

बीएसई के सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 11  शेयरों में तेजी देखी जा रही है। वहीं, बाकी के 19 शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। दूसरी ओर, एनएसई के 50 में से 23 शेयर हरे निशान पर ट्रेंड कर रहे हैं, जबकि 26 शेयरों में गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं, 1 शेयर बिना किसी बदलाव के कारोबार कर रहा है। घरेलू बाजार में बैंकिंग शेयर गिरावट के साथ बाजार को नीचे की ओर लेकर जा रहे हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Share.