गुरूवार, मई 16, 2024
होमबिज़नेसStock Market Today: नए वित्त वर्ष के पहले कारोबारी दिन मजबूत शुरुआत,...

Stock Market Today: नए वित्त वर्ष के पहले कारोबारी दिन मजबूत शुरुआत, Nifty 17350 के ऊपर तो Sensex 100 अंक चढ़ा

Date:

Related stories

Stock Market Today: नए वित्त वर्ष के पहले कारोबारी दिन घरेलू बाजार (Stock Market Today) की शुरुआत अच्छी रही। इस दौरान बाजार हरे निशान के साथ खुला। सेंसेक्स में लगभग 100 अंकों की तेजी दर्ज की गई तो वहीं, निफ्टी भी मजबूत होकर 17350 के लेवल को पार कर गया।

कैसी रही बाजार की शुरुआत

घरेलू बाजार में शुरुआती तेजी के बाद शेयरों में बिकवाली का दौर शुरू हो गया। वहीं, कारोबारी हफ्ते के पहले दिन बैंकिंग और ऑटो के शेयरों में मजबूती देखी गई। इसकी वजह से बाजार की शुरुआत दमदार रही।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

आज कैसे खुला बाजार

बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 139.64 अंकों की बढ़त के साथ 59.131.16 के स्तर पर खुला। दूसरी तरफ, एनएसई का इंडेक्स निफ्टी 50 शेयरों वाला 68.20 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 17427.95 के लेवल पर खुला। वहीं, अभी सेंसेक्स 58,985.86 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी 17,368.55 के स्तर पर ट्रेंड कर रहा है।

BSE और NSE के शेयरों का हाल

सोमवार को घरेलू बाजार के सेंसेक्स के 30 में से 18 शेयर उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं, जबकि बाकी के 12 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। दूसरी ओर, एनएसई के निफ्टी के 50 में से 30 शेयर हरे निशान के साथ ट्रेंड कर रहे हैं, जबकि 20 शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

पिछले कारोबारी दिन का हाल

बीते शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में अच्छी उछाल देखी गई। ऐसे में बाजार मजबूत स्थिति में बंद हुआ था। सेंसेक्स 1031 अंकों की लंबी छलांग के साथ बंद हुआ था वहीं, निफ्टी 279 अंकों की बढ़त के साथ 17359 के स्तर पर बंद हुआ था। इस दौरान अमेरिकी बाजार में भी तेजी देखी गई।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories