बुधवार, मई 15, 2024
होमबिज़नेसParag Agarwal सहित Twitter के पूर्व तीन अधिकारियों ने Elon Musk पर...

Parag Agarwal सहित Twitter के पूर्व तीन अधिकारियों ने Elon Musk पर ठोका केस, हर्जाने के तौर पर मांगे 1 मिलियन डॉलर

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Twitter: दुनिया का जाना-माना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर आए दिन चर्चा का विषय बना रहता है। ऐसे में एक बार फिर ट्विटर की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। दरअसल, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के पूर्व अधिकारियों ने ट्विटर के खिलाफ मुदकमा दायर कर दिया है। ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल, पूर्व लीगल हेड विजया गाड्डे और पूर्व सीएफओ नेड सेगल ने सोमवार को ट्विटर पर भारी-भरकम पलटवार करते हुए केस दर्ज करा दिया है।

ट्विटर को करना होगा भुगतान

दरअसल, इन तीनों ही अधिकारियों ने केस करते हुए दावा किया कि नौकरी से निकाले जाने के बाद उनकी मुकदमेबाजी में खर्च हुआ पैसा, जांच और पूर्व नौकरियों से संबंधित पूछताछ की वजह से हुए खर्चे का भुगतान कंपनी को करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

तीनों अधिकारियों ने मांगी इतनी रकम

बताया जा रहा है कि इस केस में तीनों ही अधिकारियों ने एक मिलियन डॉलर (लगभग 8 करोड़ रुपये) से अधिक का हर्जाना मांगा है। उन्होंने साथ ही कहा कि ट्विटर कानूनी तौर से इस रकम का भुगतान करने के लिए बाध्य है।

एलन मस्क ने दिखाया था बाहर का रास्ता

गौरतलब है कि बीते साल अक्टूबर में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद सोशल मीडिया के तीन बड़े अधिकारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। ऐसे में अब इन तीनों ही पूर्व अधिकारियों ने अमेरिका की एक कोर्ट में ट्विटर के खिलाफ केस फाइल किया है। साथ ही ट्विटर से मुआवजे की मांग की है।

पराग अग्रवाल कर रहे जांच में सहयोग

खबरों के मुताबिक, बीते साल एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था। इसके बाद अमेरिका की सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन इस बात की जांच कर रहा है कि एलन मस्क ने ट्विटर खरीदते समय अमेरिका के सिक्योरिटीज कानून का पालन किया था या नहीं किया था। इस संबंध में पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल, और पूर्व सीएफओ नेड सेगल ने अमेरिका की सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के समक्ष अपनी गवाही दी थी।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories