रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसUnion Bank Diva Credit Card: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने महिलाओं के...

Union Bank Diva Credit Card: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने महिलाओं के लिए स्पेशल क्रेडिट कार्ड किया लॉन्च, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

Date:

Related stories

Credit Card:खराब क्रेडिट स्कोर पर भी ऐसे मिल जाता है क्रेडिट कार्ड, जाने किस बैंक के क्या है नियम

एसबीआई कार्ड चार साल तक उन्नति पर कोई चार्ज नहीं लगाता है। पांचवे साल से इस पर 499 रूपये प्रति वर्ष देने होते हैं। यह कार्ड होल्डर के एफडी के 25, 000 या इससे अधिक रुपये के साथ इश्यू किया जाता है।

Union Bank Diva Credit Card: आजकल क्रेडिट कार्ड का चलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। कई सरकारी और प्राइवेट बैंक अपने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड मुहैया कर रहे है। बैंक की तरफ से क्रेडिट कार्ड पर कई लुभावने ऑफर देने के कारण लोग इसका इस्तेमाल कर रहे है। इसके अलावा अगर पैसे नही है तो भी क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से अपनी जरूरतों को पूरी किया जा सकता है। वहीं अब यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने महिलाओं के लिए एक खास तरह का क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है, जिसका नाम Divaa है। चलिए आपको बताते है कि इस कार्ड के फायदे और इसके लिए कौन अप्लाई कर सकता है।

इस कार्ड के लिए कौन अप्लाई कर सकता है?

बता दें कि यह कार्ड सिर्फ महिलाओं को दिया जा रहा है। इस कार्ड के लिए 18 वर्ष से लेकर 70 वर्ष तक की महिलाएं अप्लाई कर सकती है। कार्ड को अप्लाई करने के लिए महिला को नौकरीपेशा होना जरूरी है, साथ ही सालाना आय कम से कम 2.5 लाख होनी चाहिए।

Diva कार्ड के फायदे

यूनियन बैंक की तरफ से दिवा क्रेडिट कार्ड पर बुकमायशो, अर्बन क्लैप, बिग बास्केट, फिल्पकार्ट, मंत्रा, नायका से डिस्काउंट वाउचर मिलता है। इसके अलावा इस कार्ड पर 8 कॉम्प्लिमेंट्री डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज और 2 कॉम्प्लीमेंट्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाउंज की सुविधा मिलती है।

इस कार्ड से पेट्रोल खरीदने पर आपको 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज भी मिलता है। लेकिन यह अधिकतम 100 रूपये तक है। वहीं प्रत्येक 100 रूपये की खरीदारी पर 2 रिवार्ड प्वाइंट भी मिलेगा।

यूनियन बैंक दिवा क्रेडिट कार्ड फीस

आपको बता दें कि इसकी ज्वाइनिंग फीस जीरो है। हालांकि उपभोक्ता को 499 रूपये वार्षिक शुल्क देना होगा। वहीं अगर आप एक साल में 30000 रूपये कार्ड से खर्च करते है तो आपका वार्षिक शुल्क पर 100 फीसदी की छूट मिलेगी।

Latest stories