शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यBy Poll Result: घोसी समेत 6 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू,...

By Poll Result: घोसी समेत 6 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू, NDA-INDIA की लड़ाई का होगा लिटमस टेस्ट

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

By Poll Result: शुक्रवार को 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के लिए वोटो की गिनती शुरू हो गई है। इन सभी सीटों के लिए 5 सितंबर को मतगणना की प्रक्रिया कराई गई थी। ऐसे में अब 8 सितंबर को इन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। इन सभी सात विधानसभा सीटों में से सबसे अहम सीट उत्तर प्रदेश की घोसी मानी जा रही है। हर किसी की नजर इसी पर टिकी हुई है। दरअसल उत्तर प्रदेश की घोसी के लिए कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को समर्थन दिया है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगी की कौन बाजी मरता है।

विपक्षी गठबंधन का टेस्ट

5 सितंबर को हुए 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव विपक्षी गठबंधन INDIA के लिए काफी अहम बताया जा रहा है। सभी लोग इन उपचुनावों को विपक्षी गठबंधन के टेस्ट के रूप में देख रहे हैं। सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में उत्तराखंड का बागेश्वर, उत्तर प्रदेश के घोसी, केरल की पुडुपल्ली, पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी, झारखंड की डुमरी और त्रिपुरा की बॉक्स नगर और धनपुर सीट शामिल है। ऐसे में आपको बता दे कि, इन सभी सीटों पर मतगणना की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए हैं।

इन लोगों के बीच देखने को मिलेगी भिड़ंत

ऐसे में आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश के घोसी में समाजवादी पार्टी से भाजपा में आए दारा सिंह और सपा के प्रत्याशी सुधाकर सिंह चौहान के बीच में मुकाबला देखने को मिलेगा। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, घोसी में सुधाकर सिंह को कांग्रेस का भी समर्थन मिला है। वही बंगाल के धुपगुड़ी में भारतीय जनता पार्टी की तापसी राय और टीएमसी के निर्मल चंद राय के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। साथी त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्स नगर सीट के लिए भाजपा और सीपीएम एक दूसरे के आमने-सामने है।

केरल की पुडुपल्ली‌ सीट के लिए यूडीएफ और एलडीएफ आमने-सामने है। वही उत्तराखंड की बागेश्वर सीट के लिए भाजपा की पार्वती दास और कांग्रेस के बसंत कुमार के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। इसी के साथ झारखंड की डुमरी सीट से I.N.D.I.A गठबंधन की बेबी देवी और NDA की यशोदा देवी के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories