शनिवार, मई 11, 2024
होमख़ास खबरेंCylinder Blast in Bihar: भागलपुर में सिलेंडर फटने से 100 से अधिक...

Cylinder Blast in Bihar: भागलपुर में सिलेंडर फटने से 100 से अधिक घरों में लगी आग, मची अफरातफरी

Date:

Related stories

Karpoori Thakur को ‘Bharat Ratna’ से सम्मानित करेगी सरकार, जानें PM Modi, CM Nitish व अन्य नेताओं की प्रतिक्रिया

Karpoori Thakur: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व जननायक के नाम से मशहूर कर्पूरी ठाकुर को 'भारत रत्न' (Bharat Ratna) से सम्मानित किया जाएगा। भारत सरकार की ओर से ये अहम निर्णय 23 जनवरी को लिया गया है।

अमृत काल में UP-बिहार के कई हिस्सों को जोड़ेगी Amrit Bharat एक्सप्रेस! PM मोदी दिखा सकते हैं झंडी; जानें ट्रेन की खासियत

Amrit Bharat Express: केन्द्र सरकार अपनी विभिन्न योजनाओं के तहत देश के अलग-अलग हिस्सों में अमृत काल होने का दावा करती है। इसके तहत सरकार द्वारा विजन 2047 पर फोकस किया जाता है और दावा किया जाता है कि आगामी 25 वर्ष में देश का विकास तेजी से हो सकेगा।

Cylinder Blast in Bihar: बिहार के भागलपुर से एक भयानक घटना सामने आई है जिसे सुनकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए। दरअसल गुरुवार को भागलपुर में आग लगने की वजह से 100 से अधिक घर जल गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, यहां पर एक एक करके तीन सिलेंडर फटे जिसकी वजह से एक साथ 100 से भी अधिक घरों में आग लग गई।

5 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर पाया काबू

बिहार के भागलपुर के तिलकामांझी थाना क्षेत्र के सच्चिदानंद नगर में शाम 6 बजे के आसपास एक-एक करके दो से तीन सिलेंडर फटे जिसकी वजह से यह घटना हुई है। बता दें कि, 5 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद अब आग पर काबू पा लिया गया है। ऐसे में स्थानीय लोगों का कहना है कि, किसी घर में पहले रसोई गैस सिलेंडर फटा जिसके बाद एक, दो और कई सिलेंडर के फटने जैसी आवाज आई।

जान बचाकर भागे लोग

लगातार एक-एक करके दो से तीन सिलेंडर फटने की वजह से देखते ही देखते सौ से अधिक घर इसकी चपेट में आ गए। घटना के बाद हर जगह अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग जान बचाकर घरों से बाहर निकलने लगे। इस घटना के दौरान लोग अपनी जान बचाने के साथ अपने बच्चों को भी आग से बचाने की कोशिश करते हुए नजर आए घरों का सारा सामान जलकर राख हो गया।

Also Read: Flipkart Sale: 20000 रुपये में Inverter AC खरीदने का चल रहा सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं ऑफर का लाभ

फायर ब्रिगेड के साथ स्थानीय पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची

भागलपुर जिले में लगी आग की घटना की सूचना मिलते ही गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इस पर काबू पा लिया गया है। फायर ब्रिगेड के साथ स्थानीय पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंचकर स्तिथि को संभाला। हालांकि कितने सिलेंडर फटे हैं ? आग कैसे लगी इस पर प्रशासन का कोई बयान सामने नहीं आया है।

घटनास्थल पर पहुंचे विधायक अजीत शर्मा

घटना के बाद कांग्रेस के विधायक अजीत शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि, उन्हें जैसे ही सूचना मिली तो उन्होंने डीएम से बात की घटना स्थल पर आकर देख रहे हैं। स्थिति को प्रशासन ने काबू कर लिया है जिनकी भी क्षति हुई है उन्हें प्रशासन जल्द मुआवजा देगा उनके रहने खाने की व्यवस्था भी की जाएगी।

Also Read: मध्यप्रदेश के आदित्य ने कड़ी मशक्कत के बाद बनाई A1 E-Cycle, 1 क्विंटल तक ढो सकती है वजन और कीमत मात्र 20000 रुपए

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories