शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDDA Demolition: महरौली में DDA के अतिक्रमण विरोधी अभियान पर लगी रोक,...

DDA Demolition: महरौली में DDA के अतिक्रमण विरोधी अभियान पर लगी रोक, Manish Sisodia ने धार्मिक ढांचों को गिराने का लगाया आरोप

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

DDA Demolition: दिल्ली में फैले हुए अतिक्रमण को हटाने का अभियान लगातार जारी है। ऐसे में अब दिल्ली के महरौली इलाके में दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्वारा बुल्डोजर चलवाया गया। बुल्डोजर चलाओ का यह अभियान शुक्रवार से ही जारी है,लेकिन सोमवार को इस अभियान को लेकर कुछ जगह पर हंगामा हुआ। हंगामें के बाद इस पर रोक लगा दिया गया। अतिक्रमण हटाने को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि “हमने डेवलपमेंट अथॉरिटी से सामान हटाने को लेकर एक घंटे का समय मांगा था और इंतजार करने के लिए कहा था लेकिन तब तक स्थगन का आदेश आ गया। हमने स्थगन आदेश के लिए आवेदन भी किया था।लेकिन अब हमारे मकानों को जबरदस्ती गिराया जा रहा है।” ऐसे में दिल्ली सरकार ने इस अभियान को लेकर उपराज्यपाल पर जमकर निशाना साधा है।

अतिक्रमण हटाने को लेकर हंगामा

दिल्ली के महरौली में अतिक्रमण हटाने को लेकर रविवार को भी जमकर हंगामा हुआ था। इस हंगामे के दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथ्थर भी फेंके थे। ऐसे में बाद में पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज भी किया था। इस घटना में पुलिस के कुछ लोगों को चोट भी आई है जबकि महरौली इलाके में रहने वाली औरतों ने पथराव की बात को झूठ बताया। वहीं पुलिस ने भी इस अभियान को रोकने के जुर्म में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है और उनके खिलाफ कानूनी करवाई भी शुरू कर दी है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि ” जब हमने मकान को बनाया था तब भी पुलिस के लोगों ने दखलंदाजी की थी ऐसे में एक बार फिर पुलिस के लोग हमारे घरों को गिराना चाहते हैं। वहीं आम आदमी पार्टी की तरफ से इस अतिक्रमण हटाओ अभियान को रोकने का आग्रह किया गया है।

ये भी पढ़ें: Delhi Mayor Election: अब 16 फरवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर लगाई मुहर

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एलजी पर कसा तंज

इस पूरे घटना को लेकर अब दिल्ली में राजनीति भी शुरू हो गई है। सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘पूरी दिल्ली में धार्मिक ढांचों को गिराने का प्रयास किया जा रहा है।’ ऐसे में एलजी साहब को इस पर रोक लगाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories