गुरूवार, जून 20, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi MCD Budget 2023: बजट पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक, AAP...

Delhi MCD Budget 2023: बजट पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक, AAP लाएगी 4 प्रस्ताव

Date:

Related stories

पंजाब के कई लोक सभा सीटों पर AAP को बढ़त, जानें क्या हैं चुनावी परिणाम से जुड़े ताजा अपडेट?

Lok Sabha Result 2024: पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर मतगणना का दौर जारी है। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के अनुसार पंजाब की होशियारपुर, बठिंडा व आनंदपुर साहिब जैसी लोक सभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवारों को बढ़त मिलती नजर आ रही है।

Punjab News: रोजगार देने में अव्वल रही मान सरकार! जानें क्यों AAP ने युवाओं के नाम जारी किया पत्र?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) युवाओं को उपलब्ध कराए गए रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है।

Punjab News: आम आदमी क्लीनिक पर बेहतर इलाज पा रहे मरीज, जानें क्यों सुर्खियों में है CM Mann की ये योजना

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) के विभिन्न योजनाओं को लेकर खूब चर्चा होती है। आम आदमी मुहल्ला क्लीनिक योजना भी उनमे से एक है।

Delhi MCD Budget 2023: आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली में आज MCD Budget में 4 जरूरी प्रस्ताव पेश करेगी। इसकी जानकारी सोमवार को आप विधायक और प्रवक्ता दुर्गेश पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। उन्होंने कहा कि इससे कारोबारियों को फायदा मिलेगा। इस दौरान पाठक ने बीजेपी पर भी जमकर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोकल और कॉमर्शियल शॉपिंग सेंटर को डीरेगुलाइज करने के नाम पर भाजपा ने कारोबारियों का शोषण किया है।

कारोबारियों को मिलेगी राहत-AAP

दुर्गेश पाठक ने कहा कि इन चार प्रस्ताव के पास होने के बाद कारोबारियों को राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि पहले प्रस्ताव के अनुसार MCD का वकील जुडीशियल कमेटी के सामने व्यापारियों के पक्ष में बात करेगा। साथ ही सीलिंग के पक्ष में भी बात की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Best Public Transport Services में दिल्ली विश्व में 35वें पायदान पर, CM Kejriwal ने किया ट्वीट

ये हैं प्रस्ताव (Delhi MCD Budget 2023)

दूसरे प्रस्ताव के अनुसार अब कमिश्नर को हाउस एक आदेश पारित करेगा। इसमें कहा जाएगा कि आगे से किसी भी तरह का नोटिस नहीं भेजा जाए। तीसरे प्रस्ताव के अनुसार जिनको भी कनवर्जन शुल्क के नाम पर नोटिस भेजे गए हैं, उनपर आगे कार्रवाई नहीं की जाए। चौथे प्रस्ताव के अनुसार MCD के पास दिल्ली के लोकल और कॉमर्शियल शॉपिंग सेंटर को नोटिस भेजने का अधिकार नहीं है।

बजट पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक

गौर हो कि दिल्ली नगर निगम के बजट पर चर्चा और विचार-विमर्श के लिए आज निगम मुख्यालय में एक विशेष बैठक बुलाई गई है। नियम के मुताबिक 31 मार्च तक दिल्ली नगर निगम का बजट पारित करवाना जरूरी है। दिल्ली नगर निगम ने साल 2023-24 के बजट के लिए 15 फरवरी को करों की तालिका पारित की थी। लेकिन शेष बजट प्रक्रिया पर रोक लगा दिया गया था। इसका कारण स्थाई समिति चुनाव था।

Latest stories