रविवार, जुलाई 14, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: पहली बारिश में एयरपोर्ट की छत गिरने से 1 की...

Delhi News: पहली बारिश में एयरपोर्ट की छत गिरने से 1 की मौत, आधा दर्जन लोग घायल; जानें मंत्री Ram Mohan Naidu का पक्ष

Date:

Related stories

Delhi News: SC से CM Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत, AAP कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट (SC) से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल से जुड़े मामले को 3 जजों की बेंच के पास ट्रांसफर कर दिया है और उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है।

Delhi News: राजधानी में डेंगू के प्रसार पर लगेगी लगाम! जानें बिमारी के रोकथाम को लेकर क्या है AAP सरकार की खास तैयारी?

Delhi News: उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मॉनसून अपनी सक्रियता बना चुका है। इसके तहत तय समय अंतराल पर विभिन्न राज्यों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। देश की राजधानी दिल्ली भी उनमें से एक है जहां भारी बारिश दर्ज की जा रही है।

Delhi News: राजधानी में मॉनसून की सक्रियता के साथ बाढ़ का खतरा! जानें इस चुनौती से निपटने के लिए AAP सरकार की खास तैयारी

Delhi News: उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मॉनसून लगभग सक्रिय हो चुका है। इसी क्रम में उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश भी दर्ज की जा रही है। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन उनके समक्ष बाढ़ के रूप में एक नई चुनौती सामने आ गई है।

New Criminal Laws: सावधान! आज से लागू हुए नए आपराधिक कानून, जानें बदले प्रणाली पर क्या है कानूनी विशेषज्ञों का पक्ष?

New Criminal Laws: देश में 1 जुलाई 2024 यानी आज के दिन से न्यायिक प्रणाली नियम-कानून की धाराओं के मामले में पूरी तरह से बदली नजर आएगी। दरअसल आज से ही भारतीय न्याय संहिता (BNS), भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम को लागू कर दिया गया है।

Delhi News: वसंत विहार में हादसे की चपेट में आए मजदूरों के शव बरामद, जानें किस कारण से घटी थी दुर्घटना?

Delhi News: राजधानी दिल्ली में 27 जून यानी गुरुवार को भीषण बारिश हुई थी जिसकी वजह से जगह-जगह से जलजमाव व अव्यवस्था की तमाम तस्वीरें सामने आई थीं। इस बीच भीषण बारिश के कारण कुछ हादसे भी हुए जिसमें आम नागरिकों की जान चली गई।

Delhi News: राजधानी दिल्ली में बीती रात से हो रही भीषण बारिश काल बन कर उभरी है। दरअसल पहली बारिश में ही आज सुबह दिल्ली (Delhi News) एयरपोर्ट की छत भरभरा कर गिर गई। इस हादसे की चपेट में आने 1 यात्री की मौत हो गई है तो वहीं 6 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने मौके पर पहुंच कर वर्तमान स्थिति का जायजा लिया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि राहत-बचाव कार्य के लिए तत्काल रूप से आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम, अग्नि सुरक्षा टीम, CISF व NDRF की टीमों को साइट पर उपलब्ध कराया गया है।

पहली बारिश में भरभरा कर गिरी एयरपोर्ट की छत

राजधानी दिल्ली में बीती रात से ही भीषण बारिश का दौर देखने को मिला जिसके कारण जगह-जगह जलजमाव वाली स्थिति हो गई। पहली बारिश में ही दिल्ली एयरपोर्ट पर भी एक हादसा देखने को मिला और एयरपोर्ट की की छत भरभरा कर गिर गई।

एयरपोर्ट की छत गिरने के बाद तत्काल रूप से राहत बचाव का कार्य शुरू किया गया और फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस हादसे की चपेट में आने से 1 यात्री की मौत हो गई तो वहीं 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

जायजा लेने पहुंचे राम मोहन नायडू

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिरने के बाद केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु मौके पर जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राहत-बचाव कार्य से जुड़े निर्देश भी दिए।

राम मोहन नायडू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “बारिश के कारण दिल्ली हवाई अड्डे के बाहर की छतरी का एक हिस्सा गिर गया है। इस दुखद घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और जो लोग घायल हुए हैं उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे को देखते हुए आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम, अग्नि सुरक्षा टीम, CISF व NDRF की टीमों को राहत-बचाव के निर्देश दिए गए हैं।” केन्द्रीय मंत्री के मुताबिक “स्थिति अभी नियंत्रण में है और टर्मिनल भवन के बाकी हिस्से को बंद कर गहन निरीक्षण किया जा रहा है ताकि यहां कोई और अप्रिय घटना न हो।”

टर्मिनल-1 से रद्द हुई उड़ान

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिरने का असर उड़ान सेवा पर पड़ा है। एयरपोर्ट अथारिटी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक टर्मिनल-1 से संचालित होने वाली सभी उड़ान को आज दोपहर 2 बजे तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

दिल्ली एयरपोर्ट अथारिटी की टीम टर्मिनल-1 से यात्रियों को टर्मिनल-2 व टर्मिनल-3 पर ले जा रही है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 और टर्मिनल-3 से उड़ान सेवा जारी है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories