सोमवार, मई 13, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल को फिर बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने...

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल को फिर बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने LG के इस आदेश पर लगाई रोक, जारी किया नोटिस

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Delhi News: DU में विकसित भारत रन कार्यक्रम, BJP नेता साइना नेहवाल व राजकुमार राव ने दिखाई हरी झंडी: देखें वीडियो

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में आज रन फॉर विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Delhi News: दिल्ली में चल रही अधिकारों की लड़ाई के बीच उप-राज्यपाल वीके सक्सेना को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने उप-राज्यपाल के एक और आदेश पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने दिल्ली इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (DERC) के चेयरपर्सन के शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने LG को नोटिस जारी किया है। इस मामले में आम आदमी पार्टी ने याचिका दायर की थी। जिस पर आज (4 जून, मंगलवार) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने 11 जुलाई तक ये रोक लगाई है।

21 जून को हुई थी चेयरपर्सन की नियुक्ति

दरअसल, 21 जून को दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (DERC) के चेयरपर्सन के लिए जस्टिस उमेश कुमार को नियुक्त किया था। लेकिन, आम आदमी पार्टी ने इसके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसके बाद कोर्ट में आज मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जस्टिस उमेश कुमार के शपथ लेने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा कि उप-राज्यपाल दिल्ली सरकार को नियुक्ति का आदेश नहीं दे सकते। ऐसे में इस नियुक्ति पर रोक लगाई जाती है। अब इस मामले पर अगली सुनवाई में फैसला होगा।

AAP ने बताया उप-राज्यपाल की साजिश

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने इस नियुक्ति का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। AAP ने तर्क दिया था कि ये नियुक्ति साजिश के तहत की जा रही है। पार्टी की तरफ से कोर्ट में पेश हुए वकील ने कहा था कि दिल्ली में लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री में दी जाती है, जो दिल्ली सरकार की पॉपुलर स्कीम है। लेकिन उप-राज्यपाल मुफ्त बिजली की योजना पर रोक लगाना चाहते हैं। AAP ने इसे केंद्र और LG की साजिश बताया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories