शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यG20 Summit: 10 सितंबर तक दिल्ली बॉर्डर पर होगी जबरदस्त चेकिंग, इन...

G20 Summit: 10 सितंबर तक दिल्ली बॉर्डर पर होगी जबरदस्त चेकिंग, इन वाहनों पर लगाया प्रतिबंध, इन्हें मिली इजाजत

Date:

Related stories

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Haryana News: नूह में दर्दनाक हादसा, बीच सड़क पर बस में लगी आग; 8 यात्रियों की मौत व कई घायल

Haryana News: हरियाणा के नूह शहर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसके कारण गुरुग्राम समेत आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। दरअसल नूंह के पास KMP (कुंडली, मानेसर, पलवल) एक्सप्रेसवे पर अज्ञात कारणों से एक बस में आग लग गई

G20 Summit: 9 से 10 सितंबर तक राजधानी दिल्ली में G-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। राजधानी दिल्ली में होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन के चलते दिल्ली में चारों तरफ सजावट देखने को मिल रही है। कहीं दीवारों में पेंटिंग की जा रही है तो कहीं यातायात सुधार जा रहा है। ऐसे में आपको बता दे कि, इस शिखर सम्मेलन में विभिन्न सदस्य देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष और शासनाध्यक्ष तथा अन्य प्रतिनिधि शामिल होंगे। ‌ऐसे में इन‌ बड़े नेताओं की उपस्थिति में सरकार विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रही है।

भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित

सरकार ने G20 शिखर सम्मेलन 2023 को मद्देनजर रखते हुए 7 से 10 सितंबर तक दिल्ली में लॉकडाउन लगा दिया है। इसका मतलब की दिल्ली में कई तरह की चीजों पर पाबंदी होगी। आज रात से 10 सितंबर तक दिल्ली के बॉर्डर पर भारी वाहनों और हल्के व्यावसायिक वाहनों के लिए प्रवेश वर्जित रहेगा। दिल्ली में अब 10 सितंबर तक भारी वाहन की एंट्री को पूरी तरीके से बंद कर दिया है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने भी अपनी तैयारी कर ली है। कई पुलिसकर्मियों को दिल्ली बॉर्डर पर तैनात किया गया है ताकि वह वाहनों की ठीक तरीके से चेकिंग करे। इसी के साथ आपको बता दें कि, दिल्ली बॉर्डर के अलावा सरकारी बॉर्डर पर भी दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को रोका जाएगा।

इन चीजों को मिली इजाजत

दिल्ली पुलिस की तरफ से एक एडवाइजरी जारी करी गई है जिसमें बताया गया है कि, गुरुवार की रात 12 बजे से 10 सितंबर रात 12 बजे तक फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले सभी बाहरी तथा हल्के व्यावसायिक वाहनों की एंट्री प्रतिबंधित रहेगी। वही 8 से 10 सितंबर तक होने वाली जी-20 शिखर सम्मेलन के चलते फरीदाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों को रोकने के लिए दिल्ली आगरा हाईवे के बदरपुर बॉर्डर, प्रहलादपुर, बॉर्डर शूंटिंग रंगे रोड ,मंगाकत डेरा, फतेहपुर बाईपास, जैतपुर, दुर्गा बिल्डर से सटे दिल्ली के सभी सीमावर्ती इलाकों और दिल्ली की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। परंतु इस दौरान फल, सब्जी, दूध, राशन, सीएनजी, एलपीजी, गैस, खाघ सामग्री, चिकित्सक से संबंधित सारी सुविधाएं खुली रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories