मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमदेश & राज्यGautam Adani ने फिर पाया खोया हुआ रुतबा, एशिया के दूसरे सबसे...

Gautam Adani ने फिर पाया खोया हुआ रुतबा, एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने, इस चीनी अरबपति को छोड़ा पीछे

Date:

Related stories

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: Gautam Adani का बड़ा ऐलान, गुजरात में इतने लाख करोड़ का निवेश करेगी फर्म; जानें डिटेल

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात में आज से तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी ने आज अपने हाथों से गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। कार्यक्रम के शुरुआत के साथ ही गुजरात को निवेश के क्रम में बड़ी सौगात मिली है।

राहुल गांधी के बाद CM बघेल ने भी Adani पर किया प्रहार, बिजली प्रकरण और इस घोटाले के लिए ठहराया जिम्मेदार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उद्योगपति गौतम अडानी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अडानी पर गंभीर आरोप लगाए हुए कहा है कि अडानी समूह बाजार से ज्यादा कीमत पर कोयला खरीदता है जिससे देश में बिजली की दर दिन प्रतिदिन महंगी होती जा रही है।

Adani पर फिर हमलावर हुए कांग्रेस नेता Rahul Gandhi, हजारों करोड़ के घोटालों के साथ लगाए कई गंभीर आरोप

Rahul Gandhi on Adani: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर गौतम अडानी व अडानी समूह पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने दिल्ली में दौरान प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान अडानी और कोयले की रहस्यमयी कीमतों में वृद्धि पर मीडिया के समक्ष एक रिपोर्ट प्रस्तुत किया।

Gautam Adani: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने अपना खोया हुआ रुतबा फिर हासिल कर लिया है। अडानी फिर एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने चीनी अरबपति झोंग शानशान को पछाड़ा है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी की मौजूदा नेटवर्थ 61.8 अरब डॉलर है। जबकि झोंग शानशान की कुल नेटवर्थ 61.6 अरब डॉलर है। चीनी अरबपति को पछाड़ते हुए अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 18वें पायदान पर पहुंचे गए हैं। जबकि झोंग शानशान अब 19वें पायदान पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें: JNU Kidnapping: जेएनयू में देर रात लड़कियों के अपहरण की कोशिश, गाड़ी में आए थे लड़के, नशे में थे धुत

आडानी ग्रुप के शेयरों में आई तेजी

बता दें कि अडानी ग्रुप ने समय रहते अपने 2.65 अरब डॉलर के कर्ज का भुगतान कर दिया। जिसके चलते मंगलवार को आडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखने को मिली। शेयरों में आई इस तेजी से गौतम अडानी की आय भी तेजी से बढ़ी और गौतम अडानी चीनी अरबपति को पीछे छोड़ते हुए एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए। वहीं, पैक्ड ड्रिंकिंग वॉटर का व्यापार करने वाले झोंग शानशान (Zhong Shanshan) की नेटवर्थ में मंगलवार को 92.7 करोड़ डॉलर की गिरावट दर्ज की गई।

हिंडनबर्ग रिपोर्ट ने दिया था बड़ा झटका

बता दें कि अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग ने 24 जनवरी को अडानी ग्रुप को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी। रिपोर्ट में आडानी ग्रुप पर कई गंभीर सवाल खड़े किए गए थे। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से लगातार अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट दर्ज की जा रही थी। रिपोर्ट के चलते अडानी ग्रुप को कुछ ही दिनों में करोड़ों का नुकसान हुआ था। हालांकि अडानी ग्रुप ने इस रिपोर्ट का खंडन किया था।

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: रंग लाई गृहमंत्री अमित शाह की मेहनत, अब जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories