रविवार, जुलाई 21, 2024
होमख़ास खबरेंभारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़, UN में कश्मीर मुद्दे को...

भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़, UN में कश्मीर मुद्दे को लेकर दिया करारा जवाब; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Pakistan में सालों से कैद 80 भारतीय नागरिकों को मिली रिहाई, इन आरोपों में काट रहे थे सजा

Pakistan Releases 80 Indian Fishermen: पाकिस्तान सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए कराची की जेल में सजा काट रहे 80 भारतीय नागरिकों को रिहा करने का फैसला लिया है। ताजा जानकारी के अनुसार ये सभी 80 नागरिक गुजरात के साथ भारत के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं।

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर भारतीय सेक्रेटरी का पाकिस्तान को करारा जवाब, बोलींं- ‘आतंकियों को पनाह देता है PAK’

India Reply To Pakistan In UNGA: संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर पाकिस्तान ने कश्मीर का राग अलापा है। हालाकि हर बार की तरह ही इस बार भी उसे मुंह की खानी पड़ी है।

India-Pakistan Relation: भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर तल्खियां सामने आती रहती हैं। इसी क्रम में भारत ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र (UN) में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। सुयंक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत, आर. रविंद्र ने कहा है कि पाकिस्तान ध्यान भटकाने के लिए कश्मीर का राग अलापता रहता है।

भारत की ओर से स्पष्ट किया गया है कि “केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हमेशा भारत के अभिन्न और अविभाज्य अंग रहे हैं और आगे भी रहेंगे।” भारत की इस प्रतिक्रिया को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

UN में पाकिस्तान को लगाई लताड़

भारत ने संयुक्त राष्ट्र (UN) में एक बार फिर कश्मीर मुद्दे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज की है। दरअसल बीते दिनों पाकिस्तान ने अंतर्रराष्ट्रीय मंच से कश्मीर को लेकर बयानबाजी की थी जिसके बाद भारत की ओर से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई।

UN में भारत के प्रतिनिधि आर. रविंद्र ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा है कि “यह पाकिस्तान का ध्यान भटकाने का एक और आदतन प्रयास है।” आर रविन्द्र ने सुयंक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चिल्ड्रेन एंड आर्मड कनफ्लिक्ट को लेकर चल रहे ओपन डिबेट कार्यक्रम में पाकिस्तान की आलोचना की और कहा कि “जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न और अविभाज्य अंग रहे हैं और आगे भी रहेंगे।”

भारत पहले भी दे चुका है करारा जवाब

भारत इससे पहले भी कई दफा पाकिस्तान को करारा जवाब दे चुका है। बीते दिनों ही संयुक्त राष्ट्र मिशन के मंत्री प्रतीक माथुर ने कश्मीर मुद्दे को लेकर पागकिस्तान को लताड़ लगाई थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान हमेशा अंतर्राष्ट्रीय मंच का दुरुपयोग निराधार और कपटपूर्ण बयानबाजी करने के लिए करता है। इसके अलावा उन्होंने UN के कीमती व बहुमूल्य समय को देखते हुए पाकिस्तान से जुड़ी टिप्पणियों पर कोई प्रतिक्रिया न देने की बात कह दी थी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories