मंगलवार, मई 7, 2024
होमख़ास खबरेंIndigo Airlines: फ्लाइट में बीमार यात्री ने की खून की उल्टी, आपात...

Indigo Airlines: फ्लाइट में बीमार यात्री ने की खून की उल्टी, आपात स्थिति में हुई दर्दनाक मौत

Date:

Related stories

बेंगलुरू जा रहे CRPF जवान को Indigo की फ्लाइट बीड़ी पीना पड़ा भारी, खुलासा होते ही मची खलबली

CRPF Jawan in Indigo Flight: भारत में फ्लाइट को लेकर तरह-तरह की बातें सुनने को मिलती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये सभी बातें यात्रा का हिस्सा हैं और यात्रा के साथ ही खत्म हो जाते हैं। इस क्रम में बता दें कि इंडिगो की फ्लाइट बीते दिनों से खूब चर्चे में है।

American Airlines के विमान में लगी भयंकर आग, अचानक से करवानी पड़ी लैंडिंग…देखें Viral Video

आज सुबह ही अमेरिकन विमान में एक पंछी के टकरा जाने से भयंकर आग लग गई। फिलहाल इस आग की वजह से कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है।

Indigo Airlines: हफ्ते भर के भीतर इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है यहां एक यात्री ने विमान के अंदर अचानक से खून की उल्टी करने लगा। इसके बाद स्थिति बिगड़ने पर इसकी जानकारी विमान वाहक और क्रू मेंबर को दी गई। आनन फानन में मुंबई–रांची फ्लाइट को नागपुर के लिए डायवर्ट किया गया। इसके बावजूद भी यात्री की जान नहीं बच सकी। बताया जा रहा है, आपात स्थिति में उसे सबसे पहले हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों की टीम ने यात्री को मृत घोषित कर दिया। बहरहाल इस मामले पर इंडिगो एयरलाइंस ने दुख व्यक्त किया है। 

यात्री अचानक से खून की उल्टी क्यों करने लगा 

बता दें कि सारा घटनाक्रम इंडिगो एयरलाइंस में हुआ। एक 62 वर्षीय यात्री मुंबई की फ्लाइट से रांची जा रहा था। इतने में उसकी तबीयत अचानक से बिगड़ने लगी। देखते ही देखते वह खून की उल्टी करने लगा। ऐसे में विमान के अंदर बैठे लोग घबरा गए। इसके बाद इसकी सूचना पायलट को दी गई। ऐसे में रांची जा रही विमान को डाइवर्ट करके नागपुर रोका गया। फिर आनन फानन में नागपुर के KIMS अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

डॉक्टरों की टीम ने मौत की पुष्टि की

बता दें कि नागपुर के किंग्सवे KIMS अस्पताल के डीजीएम एजाज शमी ने बताया, 62 वर्षीय पुरुष यात्री सीकेड (क्रोनिक किडनी) और तपेदिक रोग से पीड़ित था। यह बात जांच में सामने आई है। उसकी मृत्यु ज्यादा ब्लड निकल जाने के कारण अस्पताल लाने से पहले ही हो गई थी। 

गुरुवार को इंडिगो एयरलाइंस के पायलट की हो चुकी है मौत 

बता दें कि बीते गुरुवार को इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान चालक की बोर्डिंग गेट पर मौत हो गई। खबरों की मानें तो वह उस दौरान बेहोश हो गया था। ऐसे में देखा जाए तो हफ्ते भर के भीतर यह दूसरी मौत हो चुकी है। वहीं मृतक पायलट का नाम मनोज सुब्रमण्यम बताया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories