रविवार, मई 19, 2024
होमपॉलिटिक्ससमलैंगिक विवाह पर Dhirendra Shashtri का बड़ा बयान, बोले- ‘इस युग में...

समलैंगिक विवाह पर Dhirendra Shashtri का बड़ा बयान, बोले- ‘इस युग में जन्म के लिए अफसोस’

Date:

Related stories

भगवान परशुराम की कहानी सुनाते हुए पंडित Dhirendra Shastri ने ऐसा क्या बोला जिससे मच रहा बवाल?

बागेश्वर धाम बाबा के नाम से फेमस धीरेंद्र शास्त्री ने क्षत्रियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। अपने दिए हुए इस बयान के बाद वो फिर से सुर्ख़ियों में आ गए हैं।

राजस्थान में Bageshwar Dham ने दिया ऐसा बयान की दर्ज हो गई 2 FIR, जानें पूरा माजरा

राजस्थान के उदयपुर की एक सभा में बाबा बागेश्वर धाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के एक बयान के बाद उन पर दूसरा केस दर्ज हो गया है। उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर ने पुष्टि करते हुए कहा है। आचार्य शास्त्री पर आईपीसी की धारा 153-A के तहत धर्म के आधार पर द्वेष को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने संवाद में कहा था कि ‘कुम्भलगढ़ में 100 हरे झंडे हैं, जिन्हें भगवा से बदला जाना है। यह भगवा का देश है न कि हरा का।’

Bagheshwar Dham: सनातन धर्म मुखर अगुवा बनकर उभरे बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जबलपुर में अपना दरबार सजाया है। अपनी भागवत कथा के दूसरे दिन पंडित शास्त्री ने व्यास पीठ से समलैंगिक का मुद्दा उठाते हुए उस पर जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि उनका जन्म इस युग में क्यों हुआ? जब लड़का ही लड़का से विवाह कर रहा है। हद है भारत सरकार ने भी इस तरह के विवाह को मान्यता दे दी है। उन्होंने बड़े शहरों में बड़ रही इस प्रवृत्ति पर कहा कि यह अब आम होती जा रही है।

जानें क्या है पूरा मामला

जबलपुर में दिव्य दरबार लगाने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने समलैंगिक विवाह LGBT पर चर्चा छेड़ते हुए कहा कि हनुमान जी अब बचाओ। पहले जमाना अच्छा था। लड़के की शादी लड़की से होती थी। लेकिन आजकल तो कार्ड पढ़ना पड़ता है कि लड़के की शादी लड़की से हो रही है या लड़के से। हम तो ये सोच रहे हैं कि हमारा ये जन्म इस युग में हुआ। जब लड़के-लड़के आपस में शादी कर रहे हैं। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने अफसोस जताते हुए कहा कि लड़के के विवाह के लिए अब तो लड़की की आवश्यकता नहीं है।

ये भी पढ़ें: MP Politics: मध्य प्रदेश में Congress को बड़ा झटका, BJP ने दिग्विजय सिंह के गढ़ में की सेंधमारी

हमारे गांव में 2-3 लड़कों की नहीं हुई शादी

पंडित शास्त्री ने व्यंग्य करते हुए कहा कि वैसे व्यवस्था ठीक है। हमारे गांव में भी 2-3 रड़ुआ(अविवाहित पुरुष) हैं। एक दिन बैठे-बैठे हम विचार कर रहे थे कि इनकी शादी नहीं हो रही तो क्यों न इनकी आपस में ही शादी करा दें। अब जब नहीं हो रही है तो क्या करें? जब व्यवस्था बनाई गई है और सरकार ने भी मान्यता दे दी है तो बढ़िया है। कम से कम मरेंगे तो ब्रह्मा जी से यह तो नहीं कहेंगे कि विवाह नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस एक्टिव, CM Gehlot इन दिग्गजों संग करेंगे समीक्षा

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories