शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यMP News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में रोजगार कैंप लगाने की...

MP News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में रोजगार कैंप लगाने की तैयारी, जानें कैसे युवाओं को मिलेगी नौकरी?

Date:

Related stories

MP News: रेलवे और महाकाल की नगरी ‘उज्जैन’ के लिए बड़ा तोहफा! धार्मिक पर्यटन के साथ विकास को बढ़ावा देने का लक्ष्य

MP News: 23 जुलाई का दिन भारतीय सदन के लिए बेहद एतिहासिक रहा था। दरअसल इस खास दिन को ही केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन के समक्ष बजट पेश किया था जिसमें अन्य राज्यों के साथ मध्य प्रदेश के विकास हेतु भी हजारो करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे।

MP News: मध्य प्रदेश के पुलिस विभाग में 7500 नई भर्तियां करेगी CM Mohan Yadav की सरकार, जानें कैसे युवाओं को होगा फायदा?

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। इसी क्रम में सूबे में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन कर निवेशकों को भी आमंत्रित किया गया है जिससे कि राज्य में भारी निवेश आ सके व रोजगार को बढ़ावा मिल सके।

MP News: किसानों के राजस्व संबंधी मामलों को झटपट निपटाएगी CM Mohan Yadav की सरकार, जानें महाभियान से कैसे होगा फायदा?

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार किसानों के हित को देखते हुए कदम उठाती नजर आ रही है। सूबे के सीएम मोहन यादव ने इसी क्रम में किसानों की सुविधा को देखते हुए एक और बड़ी मुहिम शुरू कर दी है।

MP News: मध्य प्रदेश में NEET व Agnipath योजना का विरोध! प्रदर्शनकारी Congress कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार; जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सियासी गहमा-गहमी का माहौल है। दरअसल MP कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में आज नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार को जमकर घेरा है।

MP News: लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम जारी होने के बाद लगभग सभी राज्यों में रोजगार नीतियों को लेकर प्रयास तेज हो गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के कई जिलों में भी रोजगार कैंप लगाने की तैयारी की जा रही है जिसके तहत बड़े पैमाने पर योग्य युवाओं को नौकरी दी जा सके।

मध्य प्रदेश के कई रोजगार संगठन इसके लिए प्रयासरत हैं और भिंड जिले से लेकर गोहद, मेहगांव व रौन जैसे इलाकों में युवाओं को नौकरी देने के लिए रोजगार कैंप लगाने के लिए तिथि भी निर्धारित कर दिए गए हैं। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि भिंड समेत अन्य जिलों में रोजगार कैंप का आयोजन कब किया जाएगा और युवा कैसे यहां जाकर नौकरी पा सकेंगे।

MP के भिंड जिले में लगेगा रोजगार कैंप

मध्य प्रदेश के भिंड समेत कई जिलों में रोजगार कैंप लगाने की तैयारी चल रही है। सबसे पहले बात करें भिंड जिले की तो यहां 7 जून से 15 जून तक विभिन्न विकासखंड में सुरक्षा सैनिक और सुपरवाइजर भर्ती के लिए शिविर का ओयजन किया जाएगा। शासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ये रोजगार MP डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन व प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत दिए जाएंगे।

अन्य जिलों में भी शिविर लगाने की तैयारी

मध्य प्रदेश में भिंड के अलावा अन्य कई इलाकों में भी शिविर लगाकर रोजगार देने की तैयारी की जा रही है। इसके तहत जिला पंचायत अटेर में 7 जून को, रौन में 10 जून को, लहार में 11 जून को, गोहद में 12 जून को और मेहगांव में 13 जून को सुबह 10.30 बजे से शाम 3.30 बजे तक रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा।

जानें कैसे युवाओं को मिलेगी नौकरी?

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित हो रहे रोजगार शिविर में योग्य युवाओं को साक्षात्कार के आधार पर चयनित किया जाएगा। इसके बाद चयनित युवाओं को जीडीएक्स ट्रेनिंग सेंटर पर ट्रेनिंग दी जाएगी और प्रमाण पत्र के साथ मध्यप्रदेश एवं दिल्ली एनसीआर के औद्योगिक सेंटर माने जाने वाले इंदौर, पीथमपुर, भोपाल, देवास, अनूपपुर, दिल्ली गुड़गांव व नोएडा के अलग-अलग कंपनियों में स्थाई नौकरी दी जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories