बुधवार, जून 19, 2024
होमदेश & राज्यMP News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में रोजगार कैंप लगाने की...

MP News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में रोजगार कैंप लगाने की तैयारी, जानें कैसे युवाओं को मिलेगी नौकरी?

Date:

Related stories

भीषम गर्मी के बीच MP के कई जिलों में सूखे तालाब, मॉनसून को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट; यहां चेक करें IMD की रिपोर्ट

MP News: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्य मध्य प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार भीषण गर्मी व तपती धूप के कारण इंदौर, भोपाल समेत बुंदेलखंड के दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना व सागर जैसे इलाके में तालाब सूखते नजर आ रहे हैं।

MP News: मध्य प्रदेश के सभी Govt स्कूलों में शुरू होंगी प्री-प्राइमरी क्लासेस, जानें क्या है शिक्षा विभाग की तैयारी?

MP News: जून का महीना बीतने को है और आगामी माह जुलाई अन्य पहलुओं के साथ विद्यार्थियों के लिए भी बेहद अहम है। दरअसल जून के अंतिम सप्ताह या जुलाई से विद्यालयों को समर वेकेशन के बाद खोल दिया जाता है और नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत होती है।

MP News: केन्द्र सरकार के इस खास परियोजना से मिटेगी बुंदेलखंड की प्यास, हर घर पहुंचेगा जल; जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके का जिक्र होते ही सबसे पहले यहां के सूखा प्रभावित क्षेत्र या जल संकट को लेकर चर्चा छिड़ जाती है। बता दें कि MP के बुंदेलखंड में पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, विदिशा, सागर, शिवपुरी, दतिया और रायसेन जैसे जिले आज भी जल संकट की समस्या से जूझते हैं और यहां गर्मी के मौसम में सूखे की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

MP News: Bhopal व Indore समेत कई प्रमुख शहरों को मिली एयर क्राफ्ट की सुविधा, जानें कैसे पर्यटन को मिलेगी रफ्तार?

MP News: मध्य प्रदेश देश का वो राज्य है जहां पर्यटन से लेकर व्यापार व अन्य क्षेत्रों में अपार संभावनाएं हैं। इसी क्रम में सूबे के सीएम मोहन यादव ने आज पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा की शुरुआत कर राजधानी भोपाल समेत अन्य कई प्रमुख शहरों को हवाई रूट के माध्यम से जोड़ दिया है।

MP News: लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम जारी होने के बाद लगभग सभी राज्यों में रोजगार नीतियों को लेकर प्रयास तेज हो गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के कई जिलों में भी रोजगार कैंप लगाने की तैयारी की जा रही है जिसके तहत बड़े पैमाने पर योग्य युवाओं को नौकरी दी जा सके।

मध्य प्रदेश के कई रोजगार संगठन इसके लिए प्रयासरत हैं और भिंड जिले से लेकर गोहद, मेहगांव व रौन जैसे इलाकों में युवाओं को नौकरी देने के लिए रोजगार कैंप लगाने के लिए तिथि भी निर्धारित कर दिए गए हैं। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि भिंड समेत अन्य जिलों में रोजगार कैंप का आयोजन कब किया जाएगा और युवा कैसे यहां जाकर नौकरी पा सकेंगे।

MP के भिंड जिले में लगेगा रोजगार कैंप

मध्य प्रदेश के भिंड समेत कई जिलों में रोजगार कैंप लगाने की तैयारी चल रही है। सबसे पहले बात करें भिंड जिले की तो यहां 7 जून से 15 जून तक विभिन्न विकासखंड में सुरक्षा सैनिक और सुपरवाइजर भर्ती के लिए शिविर का ओयजन किया जाएगा। शासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ये रोजगार MP डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन व प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत दिए जाएंगे।

अन्य जिलों में भी शिविर लगाने की तैयारी

मध्य प्रदेश में भिंड के अलावा अन्य कई इलाकों में भी शिविर लगाकर रोजगार देने की तैयारी की जा रही है। इसके तहत जिला पंचायत अटेर में 7 जून को, रौन में 10 जून को, लहार में 11 जून को, गोहद में 12 जून को और मेहगांव में 13 जून को सुबह 10.30 बजे से शाम 3.30 बजे तक रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा।

जानें कैसे युवाओं को मिलेगी नौकरी?

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित हो रहे रोजगार शिविर में योग्य युवाओं को साक्षात्कार के आधार पर चयनित किया जाएगा। इसके बाद चयनित युवाओं को जीडीएक्स ट्रेनिंग सेंटर पर ट्रेनिंग दी जाएगी और प्रमाण पत्र के साथ मध्यप्रदेश एवं दिल्ली एनसीआर के औद्योगिक सेंटर माने जाने वाले इंदौर, पीथमपुर, भोपाल, देवास, अनूपपुर, दिल्ली गुड़गांव व नोएडा के अलग-अलग कंपनियों में स्थाई नौकरी दी जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories