शनिवार, मई 25, 2024
होमदेश & राज्यMP News: मध्य प्रदेश में हुआ दर्दनाक हादसा, पटाखा फैक्ट्री में आग...

MP News: मध्य प्रदेश में हुआ दर्दनाक हादसा, पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 11 लोगों की मौत; मालिक समेत 3 गिरफ्तार

Date:

Related stories

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में गर्मी का कहर! पारा चढ़ने के साथ ‘लू’ बढ़ा रही परेशानी; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। MP के ज्यादातर इलाको में तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है और लू के कारण लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

MP News: नर्सिंग कॉलेज स्कैम में CBI की बड़ी कार्रवाई, आरोपी कर्मचारी को किया बर्खास्त; जानें पूरा प्रकरण

MP News: मध्य प्रदेश के चर्चित नर्सिंग कॉलेज स्कैम मामले में दिल्ली की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) टीम ने आरोपी इंस्पेक्टर राहुल राज को बर्खास्त कर उनकी सेवाएं समाप्त कर दी हैं। इसकी जानकारी एजेंसी के हवाले से सामने आई है।

MP News: भोपाल से जेद्दा के लिए रवाना हुआ यात्रियों का जत्था, जानें क्या है हज कमेटी की तैयारी?

MP News: भारत के विभिन्न हिस्सों से इन दिनों हज यात्रा के लिए उड़ाने संचालित की जा रही हैं। इसी क्रम में आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से भी हज यात्रियों का एक जत्था सउदी अरब के जेद्दा शहर के लिए रवाना हुआ।

MP News: खुशखबरी! भोपाल में 19 मई को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर, गुरुद्वारा कॉम्प्लेक्स टी.टी.नगर की ओर से 19 मई यानी रविवार को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

MP News: मध्य प्रदेश के हरदा में मंगलवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ बता दें कि बैरागढ़ नामक जगह पर स्थित पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह ब्लास्ट के बाद आग लग गई। खबर के मुताबिक इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, और 174 लोग घायल हो गए। बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना के बाद तुरंत बैठक बुलाई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। फैक्ट्री में उस समय 30 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।

MP News: पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

MP News
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

मध्य प्रदेश के हरदा शहर में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 11 लोगों की मौत के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में हरदा पटाखा फैक्ट्री का मालिक राजेश अग्रवाल भी शामिल है। बता दें कि राजेश अग्रवाल को पुलिस ने उस वक्त पकड़ लिया जब वह अपनी कार से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर भाग रहा था। इसके अलावा पुलिस ने दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जिनका नाम सोमेश अग्रवाल और रफीक खान है।

MP News: इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

आरोपियों के खिलाफ दायर आरोपों में भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास), और 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) शामिल हैं। विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 के साथ मामला दर्ज कर लिया गया है।

MP News: पीएम मोदी ने मुआवजे का किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुखद घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50000-50000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories