रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यPatna News: निर्माणाधीन ‘पटना गंगा पथ’ अंडरपास की होगी कायाकल्प, समय की...

Patna News: निर्माणाधीन ‘पटना गंगा पथ’ अंडरपास की होगी कायाकल्प, समय की बचत के साथ दो लाख लोगों को होगा फायदा   

Date:

Related stories

Patna News: 4 वर्षीय छात्र का शव मिलने से मची सनसनी, गुस्साई भीड़ ने स्कूल में लगाई आग; जानें प्रशासन का पक्ष

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में आज सुबह की शुरूआत हिंसा के साथ हुई। दरअसल पटना के दीघा थाना अन्तर्गत एक निजी स्कूल के सामने 4 वर्षीय मासूम छात्र के शव की बरामदगी हुई जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने स्कूल को ही आग के हवाले कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Patna News: बिहार की राजधानी पटना को स्मार्ट सिटी बनाने की तरफ तेजी से कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि ‘पटना गंगा पथ’ का कार्य इन दिनों बहुत तेजी से चल रहा है। बताया जा रहा है, इसका प्रथम फेज खत्म हो चुका है। वहीं अब दूसरे फेज के लिए पीएमसीएच से लेकर गायघाट तक कार्य करने की योजना बनाई जा रही है। खबरों की मानें तो दूसरे चरण का भी कार्य अगस्त के अंत तक शुरू किया जा सकता है। 

जानकारी के मुताबिक पटना के गायघाट के  पास एक अंदर पास को बना दिया गया है। ऐसे में अब देखा जाए तो इससे पटना की तरफ से आने और जाने वाले दो लाख लोगों को इसका सीधा फायदा पहुंचने वाला है। इस अंडरपास के बन जाने से लोगों की काफी समय बचत होगी। हालांकि कि अभी इसमें काम अभी बहुत बाकी है। कंस्ट्रक्शन मैनेजर राजू चौहान ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अंडरपास को पेंट से लेकर लाइटिंग का काम अभी पूर्ण नहीं हो सका है। 

पटना गंगा पथ का प्रथम फेज खत्म, दूसरा चरण जल्द होगा चालू

देखा जाए तो पटना की भीड़ से निजात पाने के लिए कायाकल्प करने वाली परियोजना ‘पटना गंगा पथ’ एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गया है। खबरों की मानें तो यहां काम बहुत तेजी से चल रहा है। बताया जा रहा है पटना के गायघाट के पास रेलिंग के साथ-साथ क्रैश बैरियर लगा दिए गए हैं। इसके अलावा डाउन रैंप भी तैयार कर लिया गया है।  ऐसे में अब कयास ये लगाए जा रहे हैं, कि अगस्त के अंत तक दूसरे चरण का कार्य स्टार्ट होने की उम्मीद है।         

जाम से मिलेगी निजात समय की होगी बचत 

अक्सर देखा गया है, कि किसी भी राज्य की राजधानी के आसपास भसड़ लग जाती है। ऐसे में बिहार की राजधानी पटना भी इसी तंगी से गुजर रही है।  लेकिन अब ‘पटना गंगा पथ’ के जरिए 2 लाख लोगों को इसका सीधा फायदा पहुंचने वाला है। पटनावासी अब अंडरपास के जरिए गायघाट के पास लगने लगने वाली भीड़ से बच सकते हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories