शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: सुरक्षा घेरे को दरकिनार कर बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे...

Punjab News: सुरक्षा घेरे को दरकिनार कर बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे CM Mann, जनता बोली- ‘सीएम हो तो ऐसा’

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: हिमाचल और उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि देखा जाए तो उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों में मूसलाधार बारिश ने अपना कहर बरपाया है। ऐसे में भारत का पंजाब राज्य भी उनमें से एक है। यहां मौसम विभाग के अनुसार कई जिले ऑलरेडी हाई अलर्ट मोड में है। ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार पिछले एक हफ्ते से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा खुद लेने पहुंच रहे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री भगवंत मान शुक्रवार (14 जुलाई) को फिरोजपुर के गांव ‘निहाला लवेरा’ पहुंचे। जहां उन्होंने बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों से मुलाकात की। 

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं ‘सीएम मान’

यह बात बिल्कुल सच है, कि भारी बारिश ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। लोग अपने घरों में रहने पर मजबूर हो गए है। पंजाब में एक तरफ बारिश कहर बरपा रहा है तो वहीं पंजाब की नदियां भी उफान मार रही है। यहां पर सतलुज नदी ने तो 15 गांवों को डूबा कर रख दिया है। ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बाढ़ पीड़ितों का जायजा लेने के लिए फिरोजपुर के गांव निहाल गए। इस दौरान उनके साथ काफी भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। ऐसे में जब सीएम मान को लोगों ने मैदान (बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों) में देखा तो भीड़ लगने लगी। लोग उनसे मिलकर अपनी बात कहना चाहते थे। ऐसे में सीएम ने सुरक्षा घेरा तोड़कर लोगों के बीच उनका दुख- दर्द सुनने गए। लोगों ने जब इस चीज को देखा तो CM Mann की काफी तारीफ की। और बोले “सीएम हो तो ऐसा” 

सीएम मान ने लोगों को दिया भरोसा

बता दें कि सीएम ने जब लोगों की बातें सुनी तो सबसे पहले उनको हर संभव मदद का भरोसा दिया। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में हमने उच्च अधिकारियों को निर्देश पहले ही दे दिए थे, कि किसी भी सूरत में लोगों की सुरक्षा और मदद की जाए। हमने सभी क्षेत्रों के विधायकों के साथ भी मीटिंग करके मैदान में उतरने का निर्देश दे दिया था। फिलहाल सरकार द्वारा बाढ़ पीड़ितों के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

सीएम भगवंत मान ने आगे कहा कि किसानों भाइयों जो नुकसान हुए हैं उनको बीज और धान की पनीरी की कमी नहीं आने दी जाएगी। हम विभिन्न विभागों के साथ तालमेल बिठाने का प्रयास कर रहे है, जैसे ही बाढ़ की समस्या टल जायेगी या फिर पानी खत्म होता है, तो खेतों में दोबारा से धान की पनीरी लगवानी शुरू करवा दी जाएगी। इसके अलावा सरकार द्वारा पूरे राज्य में स्पेशल रूप से गिरदावरी कराई जाएगी, जिसके तहत फसलों के अलावा जिन गांव में घरों और पशु का नुकसान हुआ है, उसका पूरा मुआवजा पीड़ितों तक पहुंचाया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories