बुधवार, जून 26, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: तपती गर्मी में काम आई CM Mann की अपील, पोलिंग...

Punjab News: तपती गर्मी में काम आई CM Mann की अपील, पोलिंग बूथों पर बढ़ा मतदान प्रतिशत; जानें लेटेस्ट चुनावी अपडेट

Date:

Related stories

संसद भवन में गूंजेगी पंजाब के हित की आवाज, AAP के सांसदों से मिल कर CM Mann ने दिए अहम संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, लगातार राज्य के हित हेतु प्रयासरत नजर आते हैं। इसी क्रम में उनके नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य की सभी 11 सीटों पर चुनाव लड़ कर 3 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की। वहीं कई सीटों पर AAP ने कड़ी टक्कर दी थी।

CM Mann की सक्रियता से रोचक हुआ जालंधर का उपचुनाव, BJP-कांग्रेस के कई नेताओं ने थामा AAP का दामन; जानें डिटेल

Punjab News: लोकसभा चुनाव 2024 के संपन्न होने के बाद पंजाब एक बार फिर चर्चाओं में है। दरअसल पंजाब की जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होना है, जिसकी लड़ाई बीतते दिन के साथ रोचक होती जा रही है।

Punjab News: CM Mann के ‘रोजगार मिशन’ को लगेगा पंख, Microsoft से स्कील ट्रेनिंग सीखेंगे हजारों युवा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सरकार, लगातार राज्य के युवाओं के हित को देखते हुए फैसले ले रही है। इसी क्रम में सीएम मान के 'रोजगार मिशन' को लेकर भी खूब चर्चा होती है।

International Yoga Day 2024: पंजाब में ‘योग दिवस’ पर अभ्यास सत्र का आयोजन, CM Mann ने भी जारी किया खास संदेश; जानें डिटेल

International Yoga Day 2024: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम है। इस क्रम में कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक व अरुणांचल प्रदेश से लेकर गुजरात तक जैसे राज्यों में योग अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया है जिसमें लाखों की संख्या में लोग योग करते नजर आए हैं।

Punjab News: पंजाब के विभिन्न हिस्सों में आज भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के प्रमुख शहर से अमृतसर से लेकर पटियाला, बठिंडा व संगरूर तक तापमान लगातार 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के आंकड़े को छू रहा है। इस तपती गर्मी के बीच ही आज लोक सभा चुनाव के अंतिम चरण में पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर मतदान जारी है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने भी इसी क्रम में पार्टी के सभी शीर्ष नेता व अपनी पत्नी गुरप्रीत कौर के साथ मतदान किया है और वोटर्स से खास अपील की है। सीएम मान की ओर से कहा गया है कि मतदाता अपने घरों से बाहर निकलें और मतदान करें तथा ऐसे अच्छे प्रतिनिधि चुनें जो उनके लिए काम कर सके। सीएम मान के इस खास अपील का असर होता नजर आ रहा है और दोपहर 1 बजे तक मतदान का आंकड़ा 35 फीसदी को पार कर गया है।

पोलिंग बूथों पर बढ़ा मतदान प्रतिशत

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में आज सभी 13 लोक सभा सीटों पर मतदान का दौर जारी है। इस दौरान सीएम भगवंत सिंह मान ने वोटर्स से खास अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने घरों से निकल कर लोकतंत्र के इस महापर्व का हिस्सा बनें। दावा किया जा रहा है कि सीएम मान के इस खास अपील का असर वोटर्स पर खूब पड़ा है और मतदान प्रतिशत बढ़ता नजर आ रहा है।

चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार लोक सभा चुनाव के 7वें चरण में दोपहर 1 बजे तक 40.09 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। पंजाब की बात करें तो पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर औसतन 37.80% वोटिंग हुई है। चुनाव आयोग के साथ स्थानीय प्रशासन का भी जोर है कि ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक पहुंचाया जाए और वोट प्रतिशत को बढ़ाया जाए।

सीएम मान ने पत्नी के साथ किया मतदान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेते हुए मतदान किया है।

सीएम मान ने वोटिंग के दौरान ही स्पष्ट किया कि “गर्मी बहुत है लेकिन वोट पर ही लोगों के बच्चों का भविष्य निर्भर है और इसी क्रम में मैं अपनी पत्नी के साथ मतदान कर रहा हूं।” इसके अलावा उन्होंने ये भी जानकारी दी कि तपती गर्मी में उन्होंने 25 दिन में 122 रैलियां की हैं और लोगों से अपने काम पर वोट मांगा है।

पंजाब की 13 लोक सभा सीटों पर मतदान

लोक सभा चुनाव 2024 के 7वें चरण के दौरान पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर आज यानी 1 जून को मतदान का दौर जारी है। इसमें गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरूर और पटियाला जैसी लोक सभी सीटें शामिल हैं। बता दें कि लोक सभा चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories