शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यभीषण गर्मी के बीच पंजाब के कई जिलों में बारिश के आसार,...

भीषण गर्मी के बीच पंजाब के कई जिलों में बारिश के आसार, अगले 2 दिनों तक बरसती रहेंगी राहत की बूंदे; देखें ताजा अपडेट

Date:

Related stories

Punjab News: बॉर्डर एरिया के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल व DGP, अवैध हथियार और ड्रग्स की तस्करी पर रोकथाम लगाने का लक्ष्य

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर ड्रग्स मुक्त अभियान और अवैध हथियारों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में पंजाब के राज्यपाल बीएल पुरोहित और डीजीपी गौरव यादव ने बीते दिन तय कार्यक्रम के तहत राज्य के बॉर्डर इलाकों का दौरा किया।

Kargil Vijay Diwas 2024 पर CM Bhagwant Mann का खास संदेश, बोले- ‘देश वीर सैनिकों की वीरता का सदैव ऋणी रहेगा’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस 2024 मनाया जा रहा है। इस दौरान लोग, 1999 के कारगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सेना के जवानों की शहादत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित कर रहे हैं।

Punjab News: माझा, दोआबा सहित संपूर्ण राज्य के लिए शुरू होंगी विकास परियोजनाएं, जानें क्या है मान सरकार की खास तैयारी?

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, संपूर्ण राज्य के विकास हेतु सदैव प्रयासरत नजर आते हैं। आज फिर एक बार उन्होंने जालंधर की धरती से पंजाब के विकास के लिए विकासी की नई परियोजनाओं को शुरू करने का ऐलान किया है।

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब के विभिन्न हिस्सों में मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक पंजाब के विभिन्न जिलों में आगामी दो दिनों तक हल्की या तेज बारिश दर्ज की जा सकती है। इसमें प्रमुक रूप से अमृतसर, बठिंडा, संगरूर, तरन-तारन व तपा जैसे जिले शामिल हैं।

मौसम विभाग (IMD) की ओर से स्पष्ट किया गया है कि प्रचंड गर्मी के बीच राहत की ये बूंदे 7 जून और 8 जून को बरस सकती हैं। दावा किया जा रहा है कि पंजाब के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिल सकेगी और मौसम कृषि के अनुकूल भी बन सकेगा।

भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार

उत्तर भारत के कई हिस्सों में इन दिनों प्रचंड गर्मी का दौर जारी है। पंजाब में उन राज्यों में से एक है जहां तापमान लगातार चढ़ता पाया गया और गर्मी का रौद्र रूप देखने को मिला। हालाकि मौसम विभाग ने पंजाब में बारिश के आसार को लेकर पूर्वानुमान जारी किए हैं।

IMD की ओर से जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार राज्य के विभिन्न जिलों में आगामी दो दिनों तक बारिश दर्ज की जा सकती है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।

पंजाब के इन जिलों में बरसेंगी राहत की बूंदे

पंजाब के प्रमुख शहरों में से एक अमृतसर में आगामी दो दिनों तक 7 व 8 जून को हल्की या तेज बारिश दर्ज की जा सकती है। इसके अलावा बठिंडा में आज देर रात व 7 जून को बारिश के आसार जताए गए हैं। वहीं तरन-तारन, तपा, पटियाला, संगरूर, पठानकोट, जालंधर व रोपण जैसे जिलों में भी 7 जून को हल्की या तेजी बारिश दर्ज की जा सकती है।

किसानों को हो सकेगा फायदा

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में अगर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश दर्ज की गई तो इससे किसान लाभवान्वित हो सकेंगे। बता दें कि ये सत्र किसानों के लिए खेती के लिहास से बेहद महत्वपूर्ण है और आगामी कुछ ही दिनों में धान की बुआई शुरू की जाएगी। ऐसे में अगर बारिश दर्ज की गई इससे किसानों को फायदा होगा और कृषि के लिए भूमि और बेहतर ढ़ंग से तैयार हो सकेगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories