मंगलवार, मई 7, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: झारखंड हाईकोर्ट ने रांची नगर निगम को दी नसीहत, कहा–“कानून...

Ranchi News: झारखंड हाईकोर्ट ने रांची नगर निगम को दी नसीहत, कहा–“कानून के नाम पर लोगों को तंग न करें अधिकारी”

Date:

Related stories

Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED! छापेमारी के दौरान जब्त किया 20 करोड़ से ज्यादा कैश; जानें पूरी खबर

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार का क्रम जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़ी तमाम खबरों को लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

Hemant Soren: ED की छापेमारी के बीच Ranchi पहुंचे CM! MLAs के साथ बैठक कर ले सकते हैं अहम फैसला

Hemant Soren: देश में बीते दो-तीन दिनों से लगातार सियासी खींचतान जारी है। इस क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से भी राजनेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसमे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का नाम भी शामिल है जो कि अब तक लापता बताए जा रहे थे।

Hemant Soren पर ED ने कसा शिकंजा, अपने ही घर से लापता है झारखंड CM

Hemant Soren: भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा कदम उठाया है।

Ranchi News: झारखंड हाईकोर्ट ने रांची नगर निगम और रांची क्षेत्रीय विकास प्राधिकार को कानून का पाठ पढ़ाया है। खबरों की मानें तो झारखंड हाईकोर्ट ने नक्शा पास करने और लोगों से राशि वसूली को लेकर अधिकारियों को नसीहत दी है। बताया जा रहा है, इस मामले में कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया और इसके बाद सुनवाई भी की। इसके बाद बिंदुवार तरीके से रांची नगर निगम और रांची क्षेत्रीय विकास प्राधिकार के अधिकारियों को दिशा–निर्देश दिया।

झारखंड हाईकोर्ट ने रांची नगर निगम को क्या नसीहत दी

बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की खंडपीठ ने राशि वसूली और नक्शा पास करने के संबंध में सुनवाई की। इसके बाद कोर्ट ने रांची नगर निगम और रांची क्षेत्रीय विकास प्राधिकार को कानून की पाठ पढ़ाते हुए कहा, कानून लोगों की भलाई के लिए बनाए गए हैं। अधिकारी कानून के नाम पर लोगों को तंग न करें। शहर में नियमतः कचरा उठाने का प्रबंध किया जाए। इसके अलावा नगर निगम में जो भी पद भर्ती के लिए स्वीकृत हुए हैं, उन्हें जल्द से जल्द भरा जाए।”

इस मामले में खंडपीठ करेगी 31 अक्टूबर को सुनवाई

देखा जाए तो रांची स्मार्ट सिटी को लेकर कई कदम उठाए जा रहे हैं। पिछले दिनों यातायात पुलिस ने लोगों की सहायता के लिए शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। साथ ही रांची पुलिस ने साइबर सुरक्षा सेल की नई टीम और प्लान भी बनाया था। 

ऐसे में अब कूड़ा निस्तारण और लोगों की आम समस्या को लेकर हाईकोर्ट ने रांची नगर निगम को निर्देशित किया है। बता दें कि कोर्ट अब अगली सुनवाई इस मामले में 31 अक्टूबर को करेगी।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories