मंगलवार, मई 28, 2024
होमख़ास खबरेंRepublic Day 2024: PM Modi व Emmanuel Macron ने प्रेषित की शुभकामनाएं,...

Republic Day 2024: PM Modi व Emmanuel Macron ने प्रेषित की शुभकामनाएं, जानें परेड से जुड़े अपडेट

Date:

Related stories

चुनावी दौर में बोले PM Modi- ’24 वर्षों से गालियां खाकर ‘गाली प्रूफ’ बना’, TMC-Congress को लेकर कही बड़ी बात; देखें रिपोर्ट

PM Modi: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर कयासबाजी का दौर जारी है। इस दौरान तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने सुविधानुसार अपना विश्लेषण कर रहे हैं।

Prajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को पत्र लिख की ये मांग; देखें पूरी रिपोर्ट

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हसन लोक सभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है।

Republic Day 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज 75वें गणतंत्र दिवस की धूम है। सभी सरकारी कार्यालयों से लेकर निजी उपक्रमों द्वारा गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) के इस मौके पर खास आयोजन किया गया है। इसी क्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने भी सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। वहीं इस खास अवसर पर मुख्य अतिथि बन कर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron) ने भी समस्त भारतवासियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

गणतंत्र दिवस के खास अवसर पर ही दिल्ली के कर्तव्य पथ पर भव्य परेड का आयोजन किया गया है। इस परेड को देखने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से नागरिक कर्तव्य पथ पर पहुंचे हैं। इस 75वें गणतंत्र दिवस पर परेड की शुरुआत मिलिट्री बैंड की बजाय शंख नगाड़े की ध्वनि से होनी है। गणतंत्र दिवस के इस खास अवसर पर ‘विकसित भारत’ और ‘भारत-लोकतंत्र की मातृका’ विषयों को चुनाय गया है। ऐसे में आइए हम आपको परेड से जुड़े लेटेस्ट अपडेट देते हैं।

PM Modi व Emmanuel Macron ने प्रेषित की शुभकामनाएं

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) के इस खास अवसर पर सभी देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। इसके अलावा उन्होंने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किए सभी लोगों को बधाई दी है।

गणतंत्र दिवस के इस खास अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron) ने भी समस्त भारतवासियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के साथ एक तस्वीर भी साझा की है जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Republic Day 2024: परेड से जुड़े अपडेट

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) पर राजधानी दिल्ली के कर्तव्य पथ पर परेड होना है। जानकारी के अनुसार परेड का कार्यक्रम 90 मिनट का होगा जिसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 14000 के करीब सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इस परेड में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) विशेष बग्गी में सवार होकर राष्ट्रपति भवन से रवाना हो गई हैं। कार्यक्रम स्थल पर पीएम मोदी राष्ट्रपति व मुख्य अतिथि का स्वागत करेंगे।

PM Modi ने भी गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंच कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories