बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यRoad Accident: तमिलनाडु से सबरीमाला जा रही बस खाई में गिरी, 62...

Road Accident: तमिलनाडु से सबरीमाला जा रही बस खाई में गिरी, 62 श्रद्धालु घायल

Date:

Related stories

जिंदगी की जंग हारे DMDK प्रमुख, राजनीति के साथ सिनेमा जगत में शोक की लहर; जानें कैसा रहा विजयकांत का पॉलिटिकल करियर

DMDK chief Vijayakanth: विजयकांत दक्षिण की राजनीति का वो नाम है जिससे सूबे का बच्चा-बच्चा वाकिफ होगा। सिनेमा जगत से लेकर राजनीति तक में अपने नाम का डंका बजाने वाले देसिया मुरपोक्कु द्रविड़ कड़गम (DMDK) पार्टी के प्रमुख विजयकांत आज 71 वर्ष की उम्र में जिंदगी की जंग हार गए हैं।

उफ्फ ये कोहरा! ग्रेटर नोएडा के समीप यमुना एक्सप्रेसवे पर वाहनों की तगड़ी भिड़ंत; 1 यात्री की मौत व कई घायल

Yamuna Expressway: यूपी के पश्चिमी शहर नोएडा व ग्रेटर नोएडा के साथ विभिन्न शहरों में आज भीषण कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके तहत आज यमुना एक्सप्रेसवे पर कई वाहनों की भिड़ंत होने की खबर भी सामने आई जिसमें 1 यात्री की मौत हुई तो वहीं कई घायल बताए जा रहे हैं।

डिवाइड एंड रूल कार्ड खेल रहा विपक्ष! MP Dayanidhi के बयान पर BJP का पलटवार, जानें हिंदी-भाषी लोगों को लेकर क्या है टकरार

Dayanidhi Maran Statement: तमिलनाडु में सीएम एमके स्टालिन के नेतृत्व में द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) की सरकार चल रही है। इस दौरान डीएमके के कुछ नेता लगातार हिंदी भाषी लोगों पर हमलावर नजर आ रहे हैं।

Road Accident: आज मंगलवार को केरल में एक दर्दनाक बस हादसा हो गया है। तमिलनाडु से सबरीमाला ले जा रही तीर्थयात्रियों से भरी एक बस आज 28 मार्च 2023 को केरल के पठानमथिट्टा जिले में खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में कम से कम 62 लोगों के घायल होने की सूचना है। जिनमें कुछ श्रद्धालुओं की हालत बहुत ही गंभीर बताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने श्रद्धालुओं का रेस्क्यू कर नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया। घटना दोपहर करीब 1:30 के आस-पास की बताई जा रही है।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें घटना मंगलवार 28 मार्च 2023 को दोपहर करीब 1:30 के करीब केरल के पठानमथिट्टा जिले की है। जब तमिलनाडु के माइलादुत्रयी जिले से सबरीमाला मंदिर से भगवान अयप्पा के दर्शन कर लौट रही तीर्थ यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। उस समय बस में 9 बच्चों सहित 64 लोग सवार थे। स्थानीय पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक 62 लोग घायल हो गए हैं। अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं को इलाज के लिए नजदीकी एरूमेली सहित पठानमथिट्टा जिले के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। यदि किसी भी घायल की स्थिति गंभीर है तो बेहतर सुविधाओं वाले अस्पतालों में तत्काल स्थानांतरित किया जाएगा।

पहले भी यहीं घट चुकी है एक घटना

जानकारी के मुताबिक पिछले साल भी इसी जिले में एक घटना हो चुकी है। जब सबरीमाला मंदिर के दर्शन को श्रद्धालुओं से भरी एक बस पठानमथिट्टा जिले के लाहा कस्बे के पास हो गई थी। 19 नबंवर 2022 शनिवार को एक बस श्रद्धालुओं को लेकर असंतुलित होकर पलट गई थी। उस समय भी करीब 43 लोग उस दुर्घटना में घायल हो गए थे। उस समय बस श्रद्धालुओं को आंध्र प्रदेश से सबरीमाला मंदिर दर्शन को आ रही थी।

ये भी पढ़ें:Rajasthan Politics: पदभार संभालने के बाद बोले सीपी जोशी- ‘नहीं लगाएं मेरे नाम की होर्डिंग्स’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories