मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमपॉलिटिक्सRajasthan Politics: पदभार संभालने के बाद बोले सीपी जोशी- 'नहीं लगाएं मेरे...

Rajasthan Politics: पदभार संभालने के बाद बोले सीपी जोशी- ‘नहीं लगाएं मेरे नाम की होर्डिंग्स’

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

Rajasthan Politics: राजस्थान बीजेपी को कल नया अध्यक्ष मिल गया। वरिष्ठ नेता सीपी जोशी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष का अपना पदभार संभाल लिया। इसके बाद मंच से उपस्थित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आप मेरा जीना देखना चाहते हैं तो मुझे आपको आज एक सौगंध दिलानी है कि मेरा नारा आज के बाद मत लगाना। मैं भी आप सभी की तरह एक आम कार्यकर्ता हूं। आप सभी से अनुरोध करता हूं कि राजस्थान में कहीं भी मेरे फोटो होर्डिंग-बैनर नहीं लगाएंगे। बल्कि उनकी जगह पीएम की जनकल्याण की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएंगे। इसके बाद उन्होंने मोती डूंगरी और गोविंददेव जी जाकर दर्शनकर आशीर्वाद लिया।

जानें नए प्रदेश अध्यक्ष जोशी क्या बोले

नए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद मंच से संबोधन के दौरान उपस्थित पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से सबसे पहले अपील करते हुए कहा कि आप मेरे नाम के नारे नहीं लगाएंगे। मैं आप ही की तरह एक सामान्य कार्यकर्ता हूं। पार्टी को किसी न किसी को अध्यक्ष तो बनाना था, इसलिए ये भूमिका मुझे सौंप दी।। हम सभी कदम से कदम मिलाकर काम करेंगे। हमें मिलकर कांग्रेस के भ्रष्ट शासन को जड़ से इस विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेंकना है।

सतीश पूनिया ने किया संबोधन

सीपी जोशी के नए प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के अवसर पर पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया ने संबोधित करते हुए सबसे पहले मंच से नीचे बैठे कार्यकर्ताओं का सिर झुकाकर घुटनों के बल नमन किया। कहा कि पार्टी ने मुझ जैसे छोटे गांव के किसान परिवार से आए कार्यकर्ता को संगठन में प्रदेश अध्यक्ष बनने का अवसर दिया। इसके लिए पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का आभारी हूं। उन्होंने कहा कि जोशी जी का सौभाग्य देखिए कि नवरात्र के शुभ अवसर पर उनको प्रदेश अध्यक्ष बनने का अवसर मिला। जबकि मैंने जब पदभार ग्रहण किया था,तब श्राद्ध चल रहे थे।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories