शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यदिवाली से पहले सूरत रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, भगदड़ मचने से...

दिवाली से पहले सूरत रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, भगदड़ मचने से 1 की मौत; कई घायल

Date:

Related stories

Ranchi News: दिवाली-भाईदूज को लेकर ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, रांची के इन रास्तों पर वाहनों की नो-एंट्री; देखें सूची

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में दिवाली व अन्य त्योहारों को लेकर अलग धूम देखने को मिल रही है। इन पर्वों पर ज्यादातर सड़क जाम से जूझते नजर आ रहे हैं और लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Surat Railway Station: दिवाली को लेकर विभिन्न शहरों से लोग अपने घरों को जानें के लिए बेताब नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में देश के अलग-अलग हिस्सों में रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे में गुजारत के सूरत के रेलवे स्टेशन से एक बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार सूरत रेलवे स्टेशन पर लोगों के भीड़ उमड़ने से भगदड़ मचने के कारण एक शख्स के मौत होने की खबर है वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। स्टेशन पर ये भीड़ दिवाली व छठ पूजा मनाने के लिए अपने गृह राज्य बिहार के लिए रवाना होने के लिए उमड़ी थी। दरअसल सूरत से ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन किया जा रहा है जो कि बिहार के अलग-अलग हिस्सों में जाती है। इसी कड़ी में भारी संख्या में लोग इस ट्रेन से सफर कर बिहार के विभिन्न हिस्सों में पहुंच रहे हैं।

सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़

गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर दिवाली से पहले भगदड़ मचने की जानकारी सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार इसकी चपेट में आने से एक शख्स की मौत भी हो गई है। खबरों की मानें तो मृतक व्यक्ति बिहार के छपरा जिले का रहने वाला है। उसकी पहचान वीरेंद्र कुमार के रुप में हुई है। दावा किया जा रहा है कि विरेन्द्र गुजरात के सूरत में ही अपनी आजीविका चलाने के लिए नौकरी करते थे और दिवाली-छठ पूजा के लिए अपने गृह जनपद छपरा के लिए रवाना हो रहे थे। हालाकि भीषण भगदड़ मचने के कारण वो बेहोश हो गए और नजदीकी अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा भगदड़ के कारण ही कई यात्रियों के घायल होने की खबर भी सामने आई है।

त्योहारों में अफरा-तफरी

देश के विभिन्न हिस्सों में त्योहारों को लेकर रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर अफरा-तफरी देखने को मिल रही है। बिहार के साथ यूपी के अलग-अलग हिस्सों के लोगों के अंदर अपने गृह जनपद लौटने की खूब उत्सुकता है। इसी कड़ी में आज सूरत रेलवे स्टेशन से भी भगदड़ मचने की खबर सामने आई है। बता दें कि ये भगदड़ ताप्ती गंगा एक्सप्रेस को पकड़ने पहुंची भीड़ के कारण मची। ताप्ती गंगा एक्सप्रेस सूरत से निकलकर सतना, मिर्जापुर, विनध्यांचल, वारणसी व बलिया के रास्ते छपरा को पहुचंती है। इसी क्रम में त्योहारी सत्र के दौरान इस ट्रेन में भीड़ देखने को मिल रही है। सूरत रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ के बाद स्थानिय प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुटी है। भगदड़ में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories