Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंTamil Nadu News: BSP चीफ की हत्या से चढ़ा राज्य का सियासी...

Tamil Nadu News: BSP चीफ की हत्या से चढ़ा राज्य का सियासी पारा, BJP ने DMK सरकार पर उठाए गंभीर सवाल; जानें डिटेल

Date:

Related stories

DMK Map Controversy: Pakistan को सौंपे गए J&K के हिस्से! सनातन को लेकर विवादों में रही MK Stalin की पार्टी पर गंभीर आरोप

DMK Map Controversy: वर्ष 2023 के दौर में तमिलनाडु (Tamil Nadu) की सत्तारुढ़ दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) खूब सुर्खियों में रही थी। इस दौरान पार्टी के नेता व CM MK Stalin के पुत्र (वर्तमान डिप्टी सीएम) उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) पर सनातन धर्म (Sanatana Dharma) को चोट पहुंचाने व आस्था को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे थे।

CM Chandrababu Naidu के बाद MK Stalin ने जनसंख्या वृद्धि पर दिया जोर, क्या दक्षिण में प्रभावित होगा हिंदु-मुस्लिम समीकरण?

CM Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने नवविवाहित जोड़ों से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की तो कई तरह के सवाल उठने लगे है। चंद्रबाबू नायडू (CM Chandrababu Naidu) ने बीते दिन बढ़ती उम्रदराज आबादी के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए दक्षिणी राज्यों में नवविवाहित जोड़ों से ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात कही थी।

किसानों को 21000 करोड़ तो बुजुर्गों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज; NDTV World Summit में PM Modi ने दिया तीसरे कार्यकाल का ब्योरा

PM Narendra Modi at NDTV World Summit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 'NDTV World' चैनल को लॉन्च किया है। इस दौरान उन्होंने NDTV World Summit 2024 - The India Century कार्यक्रम को संबोधित किया।

Tamil Nadu News: देश के दक्षिणी हिस्से में बसे राज्य तमिलनाडु से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या कर दी गई है। BSP नेता की हत्या के बाद राज्य का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है।

तमिलनाडु में विपक्ष की अहम भूमिका निभा रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस प्रकरण को लेकर राज्य की DMK (Dravida Munnetra Kazhagam) सरकार पर गंभीर सवाल उठाए हैं। BJP की ओर से प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई और प्रदेश उपाध्यक्ष नारायणन तिरुपति ने तमिलनाडु (Tamil Nadu News) में DMK सरकार के द्रविड़ मॉडल राजनीति पर तंज कसा है। BJP की ओर से स्पष्ट किया गया है कि “अगर CM MK Stalin राज्य की सत्ता संभाल पाने में सक्षम न हो तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।”

तमिलनाडु में BSP चीफ की हत्या

तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या के बाद लगातार सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है। जानकारी के मुताबिक अज्ञात हमलावरों ने आर्मस्ट्रॉन्ग को पेरंबूर में उनके ही निवास पर निशाना बनाया और उन्हें लहूलुहान कर दिया। इसके बाद आनन-फानन में BSP चीफ को एक निजी अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

BJP ने DMK सरकार पर उठाए गंभीर सवाल

तमिलनाडु में विपक्ष की अहम भूमिका निभाती नजर आने वाली BJP ने इस हत्याकांड के बाद राज्य की DMK सरकार पर जम कर निशाना साधा है।

BJP की ओर से प्रदेश उपाध्यक्ष नारायणन तिरुपति का कहना है कि “पुराना मद्रास हत्याओं का शहर बनता जा रहा है और लगातार हत्याएं हो रही हैं। पूरे राज्य में, असामाजिक तत्वों, भाड़े के गिरोहों का अपराध देखने को मिल रहा है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन कहां है? राज्य में प्रशासन की विफलता इसका मुख्य कारण ड्रग सिंडिकेट है। सरकार ड्रग सिंडिकेट और अवैध शराब पर नियंत्रण करने में असमर्थ है। पुलिस को खुली छूट देने की जरूरत है, अन्यथा हत्याएं होती रहेंगी। अगर सीएम एम के स्टालिन इस गड़बड़ी को नियंत्रित करने की स्थिति में नहीं हैं, तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।”

तमिलनाडु BJP चीफ अन्नामलाई ने भी इस प्रकरण को लेकर तमिलनाडु सरकार पर सवाल खड़ा किए हैं।

अन्नामलाई का कहना है कि “चेन्नई में BSP के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की नृशंस हत्या की खबर से गहरा सदमा लगा। हिंसा और क्रूरता का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है, लेकिन DMK शासन के तहत पिछले 3 वर्षों में तमिलनाडु में यह एक आदर्श बन गया है। राज्य की कानून-व्यवस्था को चौपट होने के बाद सीएम MK Stalin को खुद से पूछना चाहिए कि क्या राज्य के सीएम बने रहने की उनकी नैतिक जिम्मेदारी है?”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories