गुरूवार, जून 13, 2024
होमख़ास खबरेंTN News: क्या Google Pixel निर्माण इकाई की स्थापना से 1 ट्रिलियन...

TN News: क्या Google Pixel निर्माण इकाई की स्थापना से 1 ट्रिलियन इकॉनमी का सपना होगा साकार? जानें CM MK Stalin की तैयारी

Date:

Related stories

TN MRB Recruitment 2024: खुशखबरी! असिस्टेंट सर्जन के हजारों पदों पर नौकरी पाने का मौका; जानें आवेदन से जुड़े डिटेल

TN MRB Recruitment 2024: तमिलनाडु मेडिकल रिक्रूटमेंट बोर्ड (TN MRB) की ओर से असिस्टेंट सर्जन (जनरल) के 2553 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

Google Pixel 7a से कितना अलग होगा Google Pixel 8a ?

Google Pixel 8a: अपने हाईटेक फीचर्स से एप्पल जैसी...

TN News: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन राज्य के अर्थव्यवस्था को और सुदृढ़ व मजबूत करने के लिए खूब प्रयासरत नजर आते हैं। सीएम स्टालिन का लक्ष्य है कि वर्ष 2030 के पहले तमिलनाडु की अर्तव्यवस्था को 1 ट्रिलियन तक पहुंचाया जाए जिससे कि तमिलनाडु देश के अग्रणी राज्यों में से एक रहे। इसी क्रम में स्टालिन सरकार की ओर से एक खास प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है।

तमिलनाडु में अब Google Pixel निर्माण इकाई की स्थापना करने की तैयारी है जिससे कि राज्य की अर्थव्यवस्था को और मजबूती मिल सके। इस संबंद में राज्य के उद्योग मंत्री ने अमेरिका का दौरा कर, गूगल व फॉक्सकॉन के अधिकारियों के साथ उद्यम शुरू करने के बारे में चर्चा भी की है। दावा किया जा रहा है कि अगर तमिलनाडु में गूगल पिक्सल निर्माण इकाई की स्थापना हो गई तो इस राज्य की अर्थव्यवस्था को खूब बढ़ावा मिलेगा और संभावनाओं के द्वार भी खुल जाएंगे।

Google Pixel निर्माण इकाई को स्थापित करने की तैयारी

तमिलनाडु में Google Pixel निर्माण इकाई की स्थापना करने की तैयारी है जिसको लेकर राज्य की डीएमके सरकार खूब प्रयासरत है। सरकार की ओर से इस क्रम में राज्य के उद्योग मंत्री टी.आर.बी. राजा को अमेरिका दौरे पर भेजा गया जहां गूगल व फॉक्सकॉन के अधिकारियों के साथ उनकी बैठक हुई है।

तमिलनाडु की स्टालिन सरकार का दावा है कि जल्द ही गूगल, फॉक्सकॉन के साथ साझेदारी का ऐलान कर तमिलनाडु में पिक्सल स्मार्टफोन की निर्माण इकाई स्थापित करेगा। इससे राज्य की अर्थव्यवस्था को और मजबूती मिल सकेगा।

क्या 1 ट्रिलियन इकॉनमी का सपना होगा साकार?

तमिलनाडु के सीएम एम.के स्टालिन राज्य की अर्थव्यवस्था को लेकर बेहद सजग नजर आते हैं। उनका लक्ष्य है कि वर्ष 2030 के पहले राज्य की अर्थव्यवस्था 1 ट्रिलियन इकॉनमी को पार कर जाए। इसके लिए स्टालिन सरकार की ओर से बीते दिनों ही मलेशिया, सिंगापुर, जापान, अरब देशों और फ्रांस में निवेशकों की बैठकें आयोजित की गईं। इस बैठक के बाद तमिलनाडु में 9.61 लाख करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

तमिलनाडु सरकार का दावा है कि इस निवेश से राज्य के 30 लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। वहीं गूगल पिक्सल निर्माण इकाई की स्थापना राज्य के अर्थव्यवस्था को और बढ़ावा दे सकेगी और सीएम स्टालिन को सपने को साकार करने के लिए बल मिलेगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories